शौक-मौज और जल्दी अमीर बनने के लालच में दिया 1.25 करोड़ की डकैती को अंजाम, 4 बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2491081

शौक-मौज और जल्दी अमीर बनने के लालच में दिया 1.25 करोड़ की डकैती को अंजाम, 4 बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे

Rajasthan Crime: शौक-मौज और जल्दी अमीर बनने के लालच में बदमाशों ने 1.25 करोड़ की डकैती की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस ने मामले में 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Accused in police custody

Rajasthan Crime: जयपुर के मुहाना थाना इलाके में ज्वैलर्स पर हमला कर सवा करोड़ रुपए की ज्वैलरी की डकैती की वारदात का पुलिस ने पर्दाफाश कर दिया. मुहाना थाना पुलिस ने डकैती करने वाली गैंग के चार बदमाशों को धरदबोचा. पुलिस से बचने के लिए भागने की कोशिश में बाइक स्लिप होने पर बदमाशों के चोटें भी आईं.

मानसरोवर एसीपी आईपीएस आदित्य काकडे ने बताया कि गैंग में शामिल बदमाशों में रोहित सैनी उर्फ रिंकू और अंकित मीणा गंगापुर सिटी का रहने वाला है. जबकि तीसरा बदमाश दीपक बलाई चाकसू जयपुर और चौथा बदमाश लोकेश सैनी दौसा जिले में लालसोट का रहने वाला है. ये चारों बदमाश जयपुर में मुहाना इलाके में किराए से रहते है.

पुलिस ने बताया कि रुपयों की जरूरत और जल्द अमीर बनने के लिए चारों बदमाशों ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर डकैती की योजना बनाई. इन लोगों ने मुहाना बस स्टैंड के पास ज्वैलरी की शॉप करने वाले कारोबारी रामकरण प्रजापत को टारगेट कर रैकी करना शुरु कर किया. 23 अक्टूबर की रात को जब रामप्रकरण अपनी गाड़ी से घर लौट रहे थे. तभी बदमाशों ने एक कार व बाइक से पीछा कर ज्वैलर रामकरण को मोहनपुरा रोड पर रुकवाया.

इसके बाद आरोपियो ने उस पर  सरियों से हमला कर रामकरण प्रजापत के कब्जे से सोने–चांदी के आभूषण लेकर भाग निकले. जिसमें करीब सवा करोड़ रुपए कीमत के आभूषण रखे थे. पूछताछ में सामने आया कि ये बदमाश अक्सर पीड़ित ज्वैलर की दुकान के आसपास ही घूमते थे. ऐसे में रामकरण को ज्वैलरी से भरा बैग रोजाना लाते ले जाते देखकर टारगेट किया.

एसीपी आदित्य काकडे ने बताया कि वारदात स्थल पर कोई भी CCTV कैमरा मौजूद नहीं था ऐसे में टेक्निकल एविडेंस और ट्रेडिशनल पुलिसिंग के जरिए जांच करना शुरू किया गया. साथ ही वारदात स्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली गई. तब बदमाशों का हुलिया व गाड़ी नंबरों के आधार पर उनकी तलाश शुरु की गई.

पड़ताल में यह भी सामने आया कि इन लुटेरों ने वारदात के लिए किराए की गाड़ी का इस्तेमाल किया. इन्होंने गांव से और भी लोग वारदात को अंजाम देने के लिए बुलाए थे. गिरफ्तार किए गए आरोपियों का पूर्व में भी आपराधिक रिकॉर्ड रहा है.

प्रकरण में शामिल आरोपियों के अन्य साथियों की तलाश में पुलिस जुटी हुई है. आरोपियों ने जल्द अमीर बनने के लिए इस वारदात को अंजाम देना कबूल किया है.

वारदात को सुलझाने के लिए CST, DST साउथ, एसीपी मानसरोवर की स्पेशल टीम, मानसरोवर और शिप्रापथ थाने के पुलिसकर्मी लगातार 72 घंटे तक जुटे रहे. सभी लोगों के सामूहिक प्रयास रंग लाए और तब जाकर पुलिस चार आरोपियों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा करने में सफल रही. 

फिलहाल प्रकरण में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश और लूटे गए सोने–चांदी के जेवरात की रिकवरी के प्रयास जारी हैं।

जयपुर से विनय पंत की रिपोर्ट

Trending news