RPSC paper leaked: आरपीएससी पेपर लीक का ऐसे बुना गया था जाल, एक-एक अभ्यर्थी से 10-10 लाख रुपए का था सौदा
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1499278

RPSC paper leaked: आरपीएससी पेपर लीक का ऐसे बुना गया था जाल, एक-एक अभ्यर्थी से 10-10 लाख रुपए का था सौदा

RPSC paper leaked: राजस्थान में आरपीएससी के आज दो पेपर लीक होने के बाद पूरे देश भर में चर्चा हो रही है. आखिर ये पेपर लीक कैसे हुआ? कहां बैठा था पेपर लीक करने वाला सरगना? ऐसे बहुत से सवालों के लिए पढ़िए यहां बहुत कुछ.

 

फाइल फोटो,

RPSC paper leaked: राजस्थान में आरपीएससी के आज होने वाले दो पेपर लीक हो गए हैं, पेपर लीक की घटना के बाद हर तरफ सरकार की आलोचना हो रही है. आखिर पेपर लीक कैसे किया गया. कितने का सौदा था. कहां से हुआ और किसने किया. इन सभी सवालों का जवाब हम आपको बताएंगे.

दरअसल आरपीएससी का पेपर लीक उदयपुर से हुआ है, पेपर लीक के तुरंत आरपीएससी और राजस्थान पुलिस की स्पेशल टीम एक्शन में आगई. आरपीएससी के सचिव एचएल अटल ने कहा बाकी के सभी पेपर यथावत रहेंगे. पूरे मामले की जांच कर रहे हैं, किसी भा हाल में आरोपियों को छोड़ा नहीं जाएगा. वहीं फिर उदयपुर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर पेपर लीक के केस से जुड़े 44 आरोपियों को पकड़ लिया है, सबसे गहन पूछताछ जारी है.

सबसे खास बात यह है कि पेपर लीक करने वाला सरगना जोधपुर से है, वहीं जोधपुर जहां से... ये हैं. जिसने  एक-एक अभ्यर्थी से 10-10 लाख रुपए में सौदा किया था. बस में बैठे कई उम्मीदवारों ने यह पेपर लाखों रुपए में खरीदा है. पेपर लीक करने का पूरा जाल बिछा था. क्या युवाओं की इतनी बढ़ी संख्या पैसों की लालच में इस संगीन मामले में शामिल हो गए? उन्हें खाकी का डर नहीं था.

 पुलिस ने बस में चेकिंग की तो उसमें बैठे कई युवाओं के पास पेपर का कंटेंट मिला. इस पर पुलिस को डाउट हुआ और ओरिजनल पेपर से चेक करवाया तो पेपर से कई सवाल मैच हो गए. उदयपुर एसपी विकास शर्मा आज शाम तक पूरे मामले का खुलासा करेंगे. बस में बैठे युवाओं को एक साथ चलती बस में पेपर सॉल्व करवाया जा रहा था.

एसपी शर्मा ने बताया कि देर रात को इनपुट मिलने के बाद से टीम को एक्टिव कर दिया था. बेकरिया थाने के बाहर बस को पकड़ा गया है. बस में युवकों के साथ कुछ युवतियां भी है. संख्या ज्यादा होने से पूछताछ में वक्त लग सकता हैं.

Trending news