RR vs GT Dream11 Prediction, Best Team:राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला आज, ऐसी हो सकती है आपकी ड्रीम-11
Advertisement

RR vs GT Dream11 Prediction, Best Team:राजस्थान रॉयल्स और गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला आज, ऐसी हो सकती है आपकी ड्रीम-11

RR vs GT Dream11 Predictions, Best Team: आईपीएस का 48वां मैच  जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Stadium) में गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) और राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के बीच खेला जाएगा. जानिए इस मैच के लिए आपकी फेवरेट ड्रीम-11 टीम क्या हो सकती है.

 

RR vs GT Dream11 Prediction, Best Team:राजस्थान रॉयल्स  और  गुजरात टाइटंस के बीच मुकाबला आज, ऐसी हो सकती है आपकी ड्रीम-11

RR vs GT IPL 2023 Match 48 Probable XIs: मई 5 को शुक्रवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Stadium) में इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (Indian Premier League 2023) (Indian Premier League 2023) के 48वें मैच में राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) और गुजरात टाइटन्स (Gujarat Titans) के बीच टक्कर होने जा रही है.

दोनों टीमें इस सीजन में शानदार प्रदर्शन दिखा चुकी हैं. इस मैच में एक और मजबूत प्रदर्शन प्रदान करने की उम्मीद है. टाइटन्स पॉइंट टेबल के शीर्ष पर बैठे हुए हैं और नौ मैचों में छह जीत हासिल की हैं. तीन मैच जीतने के बाद भी, वे अपने पिछले मैच में दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ हार गए. कैपिटल्स ने अमन हकीम खान (Aman Hakim Khan) की मदद से अर्ध-शतक बनाकर 20 ओवर में 130 रन बनाए.

टाइटन्स ने पावरप्ले में तीन विकेट खो दिए थे और इस संकट से बाहर नहीं निकल सके. हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya), अभिनव मनोहर और राहुल तेवतिया (Rahul Tewatia) ने प्रयास किया था, लेकिन टारगेट को नहीं चेस कर सके और अंततः पांच विकेट हानि के साथ 125 रन बनाकर खेल हार गए.

अभी रॉयल्स पॉइंट टेबल में चौथी जगह पर हैं और इस सीजन में नौ खेलों में पांच जीत हासिल की हैं. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ अपने अंतिम मैच में, रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में सात विकेटों के नुकसान पर 212 रन बनाए, जिसमें यशस्वी जैसवाल ने अपना पहला आईपीएल शतक बनाया. हालांकि, मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने एक संगठित बल्लेबाजी की मदद से टारगेट को 19.3 ओवर में चेस कर लिया, जहां रविचंद्रन अश्विन ने रॉयल्स के सबसे सफल गेंदबाज के रूप में चार ओवर में दो विकेट खेले.

अब तक, रॉयल्स और जीटी ने आईपीएल में एक दूसरे से चार बार मुकाबला किया है, जिसमें पिछले सीजन के फाइनल भी थे. इन खेलों में, जीटी तीन में से तीन बार विजयी हुए हैं. हालांकि, इस सीजन के अपने पिछले मुकाबले में, रॉयल्स ने जीटी के खिलाफ अपनी पहली जीत हासिल की, अंतिम ओवर में 178 रन के लक्ष्य को सफलतापूर्वक चेस किया.

पिच रिपोर्ट (Pitch Report)

जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम (Sawai Mansingh Stadium) में खेले गए पिछले 14 T20 मैचों में, औसत पहले इनिंग्स स्कोर 138 रन रहा है. टॉस यहाँ एक महत्वपूर्ण फैक्टर नहीं हो सकता, क्योंकि पहली और दूसरी पारी वाली टीमों ने बराबर संख्या में मैच जीते हैं. इस पिच पर स्पिनर्स बहुत सफल रहे हैं, 54% विकेट लेते हुए, जबकि पेसर्स ने 46% विकेट लिए हैं.

राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग-11 (Rajasthan Royals Playing-11)

यशस्वी जैसवाल (Yashasvi Jaiswal)
देवदत्त पदिक्कल (Devdutt Padikkal)
शिमरॉन हेटमायर (Shimron Hetmyer)
रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin)
जेसन होल्डर (Jason Holder)
जोस बट्टलर (Jos Buttler)
संजू समसन (C) (SV Samson (C))
डी सी जुरेल (DC Jurel)
ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult)
युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal)
संदीप शर्मा (Sandeep Sharma)

गुजरात टाइटन्स की प्लेइंग-11 (Gujarat Titans Playing-11)

शुबमन गिल (Shubman Gill)
हार्दिक पंड्या (C) (HH Pandya (C))
अभिनव मनोहर (A Manohar)
डेविड मिलर (DA Miller)
विजय शंकर (Vijay Shankar)
राहुल तेवतिया (R Tewatia)
रिद्धिमान सहा (WK) (Wriddhiman Saha (wk))
रशीद खान (Rashid Khan)
मोहम्मद शमी (M Shami)
मोहित शर्मा (MM Sharma)
नूर अहमद (Noor Ahmad)

RR vs GT Dream11 Team

विकेट-कीपर: जे बटलर, एस सैमसन
बल्लेबाज: एस गिल, यशस्वी जयस्वाल

ऑल-राउंडर: रविचंद्रन अश्विन, हार्दिक पांड्या

गेंदबाज: युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, ट्रेंट बोल्ट, रशीद खान, नूर अहमद

कप्तान और उप-कप्तान के लिए सर्वश्रेष्ठ चयन

जोस बटलर, यशस्वी जयस्वाल, शुभमन गिल

ये भी पढ़ें...

Buddha Purnima 2023: बुद्ध पूर्णिमा पर अपनों को भेजें भगवान बुद्ध के ये संदेश

Chandra Grahan 2023: इंडिया में इस वक्त दिखेगा चंद्रग्रहण, ये है ग्रहण देखने का सही तरीका, जरूर रखें ये सावधानियां

Trending news