जिन्ना की फोटो लगाने के मामले में RSS ने दिया स्पष्टीकरण, जारी किया ये बयान
Advertisement

जिन्ना की फोटो लगाने के मामले में RSS ने दिया स्पष्टीकरण, जारी किया ये बयान

कर्णावती में आरएसएस की प्रतिनिधि सभा में प्रदर्शनी में जिन्ना का फोटो लगाने के मामले में संघ ने स्पष्टीकरण दिया है.

जिन्ना की फोटो लगाने के मामले में RSS ने दिया स्पष्टीकरण

Jaipur: कर्णावती में आरएसएस की प्रतिनिधि सभा में प्रदर्शनी में जिन्ना का फोटो लगाने के मामले में संघ ने स्पष्टीकरण दिया है. राजस्थान के क्षेत्र संघ चालक डॉ रमेशचंद अग्रवाल ने कहा कि संघ जिन्ना के विचार और कर्म का कभी भी समर्थन नहीं करता है.

यह भी पढ़ें- हनुमान बेनीवाल ने संसद में भगवंत मान पर कसा था तंज, चुनावी नतीजों के बाद मिल गया जवाब

आरएसएस के क्षेत्र संघचालक रमेश अग्रवाल ने मीडिया से कहा कि प्रतिनिधि सभा में  जिन्ना के बारे में कोई चर्चा नहीं हुई. वहां लगी प्रदर्शनी में जिन्ना का फोटो था, लेकिन जिन्ना को महिमा मंडित नहीं किया गया. जैसे ही ध्यान में आया फोटो को हटा दिया गया. जिन्ना के विचार और कर्म का आरएसएस समर्थन नहीं करता, वो देश के लिए विभाजक था. जिन्ना ने देश को विभाजन करने का दुष्कृत्य किया है. संघ की अखंड भारत की पूजा करता है और आशा करता है कि भविष्य में कभी ना कभी देश पुन: अखंड होगा. 

संघ रोजगार पैदा करने के लिए करेगा जागरण
इससे पहले प्रतिनिधि सभा में हुई चर्चा पर डॉ अग्रवाल ने कहा कि प्रतिनिधि सभा में रोजगार सृजन को लेकर प्रमुख रूप से प्रस्ताव पारित किया गया. संघ समाज से उम्मीद करता है कि समाज आंतरिक ताकत का उपयोग कर रोजगार सृजन के अवसर पैदा करे. देश की भौतिक उन्नति के लिए हर युवा को रोजगार मिलना चाहिए. युवाओं को नौकरी करने वाला नहीं बल्कि नौकरी देने वाला बनना चाहिए. 

देश की छवि गलत बनाई जा रही है 
संघ के क्षेत्र संघचालक अग्रवाल ने कहा विश्व गुरू भारत की छवि जानबूझकर कुछ लोग गलत बना रहे हैं. ऐसे प्रयत्न किया जा रहा है कि सेसेंस में 'मैं हिन्दू नहीं हूं' लिखा जाए. इस तरह के विमर्श से देश को तोड़ने का काम किया जा रहा है. मगर प्रतिनिधि सभा ने इस तरीके के विमर्श को नेस्तनाबूद करने पर विचार किया. दूसरा सबसे बड़ा चिंतन हुआ कि हमारे स्व को जागृत करते हुए श्रेष्ठचीजों को आगे बढ़ाया जाए और इसें युगानकूल परिवर्तन किया जाए. लोगों में यह भावना विकसित की जाए कि भारत ही विश्व का नेतृत्व करेगा.

यह भी पढ़ें- 448 राज्य स्तरीय खिलाड़ियों को करोड़ों का अनुदान जारी, गहलोत सरकार ने राशि की स्वीकृत

दो साल के लिए निकलेंगे विस्तार
संघ का 2025 में शताब्दी वर्ष है. इसको देखते हुए संघ कार्य का विस्तार किया जाएगा. राजस्थान में संघ का कार्य बढ़े अच्छा हो और गुणवत्ता के साथ बढ़े. इसको लेकर दो साल के लिए कार्यकर्ता शताब्दी विस्तारक के रूप में निकलेंगे.

Trending news