Sachin Pilot का जन्मदिन आज, खोले के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर की दिन की शुरुआत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan980980

Sachin Pilot का जन्मदिन आज, खोले के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना कर की दिन की शुरुआत

आज यानी की 7 सितंबर को प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम (Deputy CM Sachin Pilot) सचिन पायलट का 44वां जन्मदिन (Pilot 44th Birthday) मनाया जा रहा है. 

पूजा के दौरान पायलट के साथ कांग्रेस नेता सुरेश मिश्रा और अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

Jaipur: राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) के पूर्व अध्यक्ष सचिन पायलट (Sachin Pilot) का आज जन्मदिन है. आज पायलट ने अपने दिन की शुरुआत खोले के हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना करके की. 

पूजा के दौरान कांग्रेस नेता सुरेश मिश्रा और अन्य कार्यकर्ता भी मौजूद रहे. सचिन पायलट 11 बजे से अपने आवास के बाहर पार्टी नेताओं कार्यकर्ताओं से मुलाकात करेंगे.

यह भी पढे़ं- पंचायत चुनाव नतीजों पर CM Gehlot का बड़ा बयान- सुशासन पर जनता की मुहर, 2023 में फिर बनाएंगे सरकार

 

बता दें कि आज यानी की 7 सितंबर को प्रदेश के पूर्व डिप्टी सीएम (Deputy CM Sachin Pilot) सचिन पायलट का 44वां जन्मदिन (Pilot 44th Birthday) मनाया जा रहा है. इस साल पायलट के जन्मदिन (Pilot's birthday) पर पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से विशाल वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित (Tree Plantation Program Organized) करने की तैयारियां की गई हैं.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं (Congress Workers) द्वारा प्रदेश के 33 जिलों में लगभग सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन करने की तैयारी की गई है. 

5 हजार पेड़ लगाने का संकल्प
कोरोना की दूसरी लहर (Corona Second wave) में जिस प्रकार ऑक्सीजन की आवश्यकता पड़ी, उसको ध्यान में रखते हुए कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा इस साल पायलट के जन्मदिन से एक दिन पूर्व 6 सितम्बर, 2021 को प्रदेश के प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में 5 हजार पेड़ लगाने का निर्णय किया गया. कार्यकर्ताओं ने 6 सितम्बर को वृक्षारोपण करने की तैयारियां (Tree Plantation Program) प्रारम्भ कर दी.

 

Trending news