सचिन पायलट की होगी कल राहुल गांधी से मुलाकात, राजस्थान के सियासी मसले पर चर्चा संभव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1442683

सचिन पायलट की होगी कल राहुल गांधी से मुलाकात, राजस्थान के सियासी मसले पर चर्चा संभव

राजस्थान में दिसंबर के पहले सप्ताह में भारत जोड़ो यात्रा प्रवेश करेगी. झालावाड़ से शुरू होकर यात्रा का समापन अलवर में होगा. इस यात्रा का महत्व इस लिहाज से भी है कि राजस्थान में कांग्रेस के सियासी मसलों का समाधान नहीं हो पाया है. 

सचिन पायलट की होगी कल राहुल गांधी से मुलाकात, राजस्थान के सियासी मसले पर चर्चा संभव

Jaipur: आज टोंक दौरे पर रहने वाले कांग्रेस नेता सचिन पायलट कल महाराष्ट्र के वासीम मे राहुल गांधी की भारत जोड़ो पदयात्रा मे शामिल होंगे. सचिन पायलट की इस दौरान राहुल गांधी से मुलाकात होगी. इस मुलाकात पर सबकी नजरें रहने वाली हैं. इससे पहले पायलट ने कल दिल्ली मे कांग्रेस अध्यक्ष मलिकार्जुन खड़गे, संगठन महामंत्री केसी वेणुगोपाल, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के साथ बैठक की थी.

बताया जा रहा है कि इस बैठक में राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा की तैयारियों को लेकर चर्चा हुई थी. खास तौर पर यात्रा का एक बड़ा हिस्सा पूर्वी राजस्थान से गुजरेगा जहां सचिन पायलट का खासा दबदबा है. सचिन पायलट ने पिछले हफ्ते हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में 6 दिन लगातार कांग्रेस उम्मीदवारों की एक दर्जन से अधिक चुनाव सभाओं को संबोधित किया था. कहा यह भी जा रहा है कि इस दौरान प्रियंका गांधी से मुलाकात हुई थी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह, राजस्थान सरकार के मंत्री प्रमोद भाया, रामलाल जाट, धर्मेन्द्र राठौड़ सहित कई नेता भी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होकर राहुल गांधी से मुलाकात कर चुके हैं.

राजस्थान में दिसंबर के पहले सप्ताह में भारत जोड़ो यात्रा प्रवेश करेगी. झालावाड़ से शुरू होकर यात्रा का समापन अलवर में होगा. इस यात्रा का महत्व इस लिहाज से भी है कि राजस्थान में कांग्रेस के सियासी मसलों का समाधान नहीं हो पाया है. कांग्रेस के भीतर अलग तरह की बयानबाजी का दौर जारी है. कहा ये जा रहा है कि इधर राजस्थान के सियासी मसलों का समाधान नहीं हो पाया तो फिर भारत जोड़ो यात्रा पर इसका असर पड़ सकता है. यही वजह है कि जब सचिन पायलट कल राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे तो राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा के रोडमैप और चुनौतियों पर भी चर्चा हो सकती है.

हालांकि सचिन पायलट लगातार अपने बयानों में राजस्थान में भारत जोड़ो यात्रा की कामयाबी की बात कह रहे हैं. अभी तक राजस्थान वो पहला राज्य होगा जहां भारत जोड़ो यात्रा सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी की राज्य से होकर गुजरेगी. लिहाजा कांग्रेस पार्टी इस यात्रा से पहले आपसी मसले दूर कर मिशन 2023 के मद्देनजर यात्रा का उपयोग करना चाहती है.

यह भी पढे़ं-

 OBC आरक्षण मुद्दे को लेकर CM से आर-पार की लड़ाई में मंत्री हरीश चौधरी, बोले- हर सीमा को लाघूंगा

चंबल नदी में नहाने गए लड़के ने उंगलियों से फोड़ दी मगरमच्छ की आंखें, बोला- मेरा पैर नहीं छोड़ रहा था

सरदारशहर उपचुनाव : चार बार चुनाव हार चुके पूर्व विधायक अशोक पिंचा पर भाजपा ने खेला दांव, जाने समिकरण

Trending news