अशोक गहलोत के बजट के बाद सचिन पायलट पहुंचे दिल्ली तो किरोड़ी मीणा बड़ी तैयारी में जुटे
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1567534

अशोक गहलोत के बजट के बाद सचिन पायलट पहुंचे दिल्ली तो किरोड़ी मीणा बड़ी तैयारी में जुटे

Kirodi Lal Meena - Sachin Pilot :  मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट पेश कर चुनाव की सियासी पिक्चर साफ कर दी है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी निगाहें राजस्थान पर है. इसी बीच प्रदेश के दो लोकप्रिय नेता सचिन पायलट और किरोड़ी लाल मीणा के भी हर कदम की भी चर्चाएं हैं.

अशोक गहलोत के बजट के बाद सचिन पायलट पहुंचे दिल्ली तो किरोड़ी मीणा बड़ी तैयारी में जुटे

Kirodi Lal Meena - Sachin Pilot : राजस्थान में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं. चुनाव से पहले सियासी बिसात भी बिछाई जाने लगी है. ऐसे में शह और मात का खेल भी शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बजट पेश कर चुनाव की सियासी पिक्चर साफ कर दी है. वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भी निगाहें राजस्थान पर है. इसी बीच प्रदेश के दो लोकप्रिय नेता सचिन पायलट और किरोड़ी लाल मीणा के भी हर कदम की भी चर्चाएं हैं.

दरअसल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने चुनावी नजरिए से आम जनता को साधते हुए अपना आखिरी बजट पेश किया, बजट पर लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया सामने आ रही है, इसी बीच बजट के बाद पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट दिल्ली रवाना हो गए. पायलट अक्सर वीकेंड पर दिल्ली आते हैं. वहीं रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दौसा आ रहे हैं. जहां वो एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे. पीएम मोदी के दौरे को लेकर बीजेपी नेताओं में खासा उत्साह का माहौल बना हुआ है.

पीएम की सभा को लेकर सांसद किरोड़ी लाल मीणा लगातार लोगों से संपर्क कर रहे हैं. पीएम मोदी दौसा में करोड़ों की सौगात देंगे. देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 12 फरवरी को धनावड़ (दौसा) में विशाल सभा को संबोधित करेंगे, इस संदर्भ में किरोड़ी लाल मीणा ने दौसा व सिकराय विधानसभा क्षेत्र के सैकड़ों गाँवों का दौरा कर पीले चावल बांटकर आमजन को अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की विनम्र अपील की.
 
बता दें कि पीएम मोदी का राजस्थान दौरा तीन महीने में चौथी बार हो रहा है. इससे पहले राजस्थान के बांसवाड़ा और डूंगरपुर के मानगढ़ धाम पहुंचकर आदिवासी और मीणा समाज के लोगों को संबोधित किया था. बता दें कि राजस्थान में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. इसको लेकर भाजपा लगातार केंद्रीय नेताओं को राज्य में रैली और सभाएं आयोजित कर रही है. मीणा वोटबैंक साधने के लिए किरोड़ लाल मीणा लगातार भाजपा के पक्ष में माहौल बना रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- 

राजस्थान के बजट में अलवर को मिला नगर निगम का दर्जा, पर पिछली घोषणाएं रह गईं अधूरी, क्या इस बार हो पाएंगी पूरी

 

Trending news