Rajasthan News: सरकार का सैलरी सिस्टम गड़बड़ाया,7 दिन पहले ही कर्मचारियों के खाते में आई सैलरी,सब हैरान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2220461

Rajasthan News: सरकार का सैलरी सिस्टम गड़बड़ाया,7 दिन पहले ही कर्मचारियों के खाते में आई सैलरी,सब हैरान

Rajasthan News: राजस्थान में लोकसभा चुनाव के बीच सरकारी कर्मचारियों की सैलरी को लेकर अपडेट है, बता दें कि राजस्थान सरकार का सैलरी सिस्टम कुछ ऐसे गड़बड़ाया कि 7 दिन पहले ही कर्मचारियों के खाते में सैलरी क्रेडिट हो गई है. इससे कर्मचारी हैरान हैं.

 

फाइल फोटो.

Rajasthan News: राजस्थान सरकार का सैलरी सिस्टम गड़बड़ाया है, बता दें कि 7 दिन पहले ही कर्मचारियों के खाते में सैलरी आई है.राज्य सरकार का वेतन भुगतान सिस्टम अचानक गड़बड़ाया गया है, सॉफ्टवेयर में आई तकनीकी खामी इसकी वजह बताई जा रही है. कई विभागों के कर्मचारियों की अप्रैल की सैलरी उनके खातों में जमा हो गई,सैलरी देखकर कर्मचारी भी हैरान हो गए.

25 करोड़ रुपये से अधिक की राशि गड़बड़ी के चलते कर्मचारियों के खाते तक में पहुंच गई है. सरकारी सिस्टम में समय से पहले इस तरह से वेतन जमा होने का संभवतः ये पहला मामला है.

 

3.0 सिस्टम की खामी के चलते हुआ है

जानकारी के मुताबिक वित्त विभाग में लागू किए गए .FMS 3.0 सिस्टम की खामी के चलते हुआ है,इस सिस्टम से भुगतान को लेकर पहले भी कई खामियां हुई है.मामले के अनुसार कर्मचारियों की सैलरी बिल 24 तारीख तक प्रोसेस होकर ट्रेजरी पहुंचते हैं.उसके बाद ट्रेजरी में बिल पास होते हैं, फिर अगले महीने की एक तारीख या इसके बाद इलेक्ट्रॉनिक क्लियरिंग सिस्टम (ECS) के जरिए वेतन कर्मचारी के खातों में जमा होता है, लेकिन इस बार तो ये सभी प्रक्रिया एक साथ ही हो गई.

ये भी पढ़ें- Alwar News: फ्लैट की दसवीं मंजिल पर मौत का मंजर, दरवाजा टूटा तो मिले मां-बेटी के शव, मचा हड़कंप

 

Trending news