आज शनि उदय, किसे फायदा किसको नुकसान, जानें मेष से मीन तक प्रभाव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1596456

आज शनि उदय, किसे फायदा किसको नुकसान, जानें मेष से मीन तक प्रभाव

वैदिक ज्योतिष (Astrology) के अनुसार आज यानि की 5 मार्च से शनि उदय (Shani Uday)होकर सभी 12 राशियों पर प्रभाव डालने वाले हैं. कुछ पर ये प्रभाव सकारात्मक तो कुछ पर नकारात्मक रहेगा. चलिए जानते हैं कि आपके आज से कैसे दिन शुरू हो रहे हैं.

आज शनि उदय, किसे फायदा किसको नुकसान, जानें मेष से मीन तक प्रभाव

Zodiac Sign : वैदिक ज्योतिष में न्याय के देवता शनि देव का विशेष स्थान है. शनि देव की दशा और महादशा में कर्म के अनुसार प्रभाव देखने को मिलता है. आज यानि की 5 मार्च से शनि उदय होकर सभी 12 राशियों पर प्रभाव डालने वाले हैं. कुछ पर ये प्रभाव सकारात्मक तो कुछ पर नकारात्मक रहेगा. चलिए जानते हैं कि आपके आज से कैसे दिन शुरू हो रहे हैं.

मेष राशि
मेष राशि वालों के कुंडली के 11वें भाव में शनि उदय होकर बिजनेस में फायदा देंगे. आपकी सभी इच्छाएं पूरी होगी. अचानक धन लाभ हो सकता है. प्रमोशन के पूरे चांस हैं साथ ही नए बिजनेस प्लान भी बनेंगे.

वृषभ राशि
10वें भाव में शनि उदय के चलते आपका करियर ग्रोथ देखने लायक होगा. नौकरी के नए बढ़िया अवसर मिल सकते हैं. बॉस काम की तारीफ करेंगे.मेहनत के अनुसार फल भी मिलेगा. बिजनेस कर करते हैं फायदा होगा.

मिथुन राशि
आपकी कुंडली में 9वें भाव में शनि उदयकर रहे हैं. ऐसे में लंबी यात्रा का योग हैं. उच्च शिक्षा की कामना पूरी हो सकती है. नौकरीपेशा लोगों के लिए समय अच्छा रहेगा. कभी घूमने का प्लान कर सकते हैं.

कर्क राशि
अचानक धनलाभ हो सकता है. लेकिन निवेश में सावधान रहें. सरकारी नौकरी करने वालों के आय के साधन बढ़ेंगे. बिजनेस में फायदा हो सकता है. पैतृक संपत्ति का फायदा आपको मिलेगा.

सिंह राशि
बिजनेस में जी तोड़ मेहनत का अब फल मिलेगा. कुंडली के 7वें भाव में शनि उदय होकर समाज में प्रतिष्ठा बढ़ाएंगे. वैवाहिक समस्याएं खत्म होंगे, नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन शुभ रहेंगे.

कन्या राशि
कुंडली के 6वें भाव में शनि उदय होकर कानून मामलों में विजय दिलाएंगे. प्रतियोगी परीक्षा कर रहे छात्रों को गुड न्यूज मिल सकती है. सरकारी नौकरी करने वालों को फायदा मिलेगा.

तुला राशि
कुंडली के 5वें भाव में शनि उदय होकर अनुकूल समय लाएं हैं. परिवार के साथ वक्त बीतेगा. सामाजिक कार्यों में वक्त बीतेगा. बिजनेस में फायदा और विस्तार दोनों होगा.

वृश्चिक राशि
4वें भाव में शनि उदय से मेहनत का फल मिलेगा.परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. सुख सुविधाओं का विस्तार होगा. कृषि कार्य या प्रोपर्टी से जुड़े काम में फायदा होगा.

धनु राशि
तीसरे भाव में शनि का उदय लंबे वक्त से अटके काम बनाएंगा. दुश्मन परास्त होंगे. नौकरीपेशा लोगों के व्यक्तित्व में निखार आएगा. वाणी पर नियंत्रण जरूरी है. वरना रिश्तों में दरार आ सकती है.

मकर राशि
कुंडली में दूसरे भाव में शनि उदय होकर कड़ी मेहनत कराएंगे. इस मेहनत के बल पर ही आप कामयाबी को छू सकेंगे. बिजनेस में भी धीरे धीरे विस्तार करेंगे. परिवार के साथ वक्त बीतेगा और कई कार्यक्रमों का हिस्सा बनेंगे.

कुंभ राशि
लग्न भाव में शनि के उदय होने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार दिखेगा. आय बढ़ेगी. आध्यात्मिक महसूस करेंगे. आर्थिक समस्याओं का निपटारा होगा. व्यक्तित्व  में भी निखार आएगा.

मीन राशि
12वें भाव में शनि का  उदय खर्च कम कर बचत कराएंगा. लेकिन शत्रु हावी रहेंगे. दूसरों की मदद करेंगे और अपने कार्यकौशल से अपने काम आप निकलवा लेंगे. 

(डिस्क्लेमर- ये लेख सामान्य जानकारी पर आधारित है, जिसकी ZeeMedia पुष्टि नहीं करता है)

Trending news