Skin Care Tips: आलिया भट्ट जैसी सॉफ्ट-ग्लोइंग स्किन के लिए किचन में मौजूद इन चीजों से बनाएं स्क्रब
Advertisement

Skin Care Tips: आलिया भट्ट जैसी सॉफ्ट-ग्लोइंग स्किन के लिए किचन में मौजूद इन चीजों से बनाएं स्क्रब

Skin Care Tips: आपने एक्ट्रेस आलिया भट्ट की स्कीन को कभी नोटिस किया है ,तो आपने देखा होगा की आलिया का फेस बिना मेकअप के भी बहुत हाइड्रेटेड और ग्लोइंग नजर आता  है. आज हम आपको बताएंगे की कैसे आप घर पर स्क्रब बनाकर पा सकते है हेल्थी स्किन.

होम रेमेडी

Skin Care Tips: आपने एक्ट्रेस आलिया भट्ट की स्कीन को कभी नोटिस किया है ,तो आपने देखा होगा की आलिया का फेस बिना मेकअप के भी बहुत हाइड्रेटेड और ग्लोइंग नजर आता  है.  ऐसे अगर बिना मेकअप के आप भी चाहती है ब्यूटीफुल और ग्लोइंग फेस तो ट्राई करें ये होममेड स्क्रब. विंटर सीजन शुरू हो गया है ऐसे में स्किन में ड्राई नेस बढ़ जाती है विंटर में ड्रायनेस की वजह से डेड स्किन सेल्स की प्रॉब्लम हो जाती है.जिन्हें दूर स्क्रबिंग बहुत जरूरी है.आज हम आपको बताएंगे की कैसे आप घर पर स्क्रब बनाकर पा सकते है हेल्थी स्किन.

स्क्रबिंग क्यों है जरुरी

स्क्रबिंग से फेस की देस स्किन तो निकलती ही है साथ ही चेहरे की चमक भी बढ़ने लगती हैं.स्क्रबिंग से त्वचा खुलकर सांस ले सकती है और उसे जरूरी नुट्रिशन भी मिलते हैं. अगर आपकी स्किन भी सेंसेटिव है और विंटर में जयदा ड्राई रहती है तो आप घर पर बना सकते है ये फेस स्क्रब। इस स्क्रब को बनाए के लिए जरूरी चीजे आपको आपके किचन में ही मौजूद मिलेंगी.इसे बनाने के लिए सबसे जरूरी चीज है शहद. आप अच्छे से जानते हैं की  शहद हमारी त्वचा  के लिए कितना फायदेमंद है. यह फेस के लिए एंटी एजिंग का काम करता हैं साथ ही  चेहरे से झाइयां व झुर्रियां दूर करता हैं.  

फेस स्क्रब बनाने की सामग्री 

शहद 1 चम्मच
दरदरी पीसी हुई चीनी 1 चम्मच
नींबू का रस 1/2 चम्मच 
गुलाबजल 

विधि और प्रयोग का तरीका

घर पर फेस स्क्रब बनाने के लिए सबसे पहले शक़्कर को दरदरा पीस लें उसके बाद शक़्कर में एक चमच्च शहद और आधा चमच निम्बू का रस मिलकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें. उसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन के आस पास लगाएं और हल्के हाथो से चेहरे की मसाज करें.अच्छे से मसाज करने के बाद 2-3 मिनट के लिए छोड़ दें फिर नार्मल पानी से चेहरा धो लें. उसके बाद साफ़ टॉवल से थपथपा कर चेहरे को पांच लें. सप्ताह में 2 बार इस स्क्रब को ट्राय करने आपको फर्क नजर आने लगेगा.एक बात ध्यान रहें की अगर आपकी स्किन बहुत ज्यादा ड्राई है तो निम्बू की जगह गुलाबजल का इस्तेमाल करें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारियों पर आधारित हैं. Zee Media इसकी पुष्टि नहीं करता है. प्रयोग से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क जरूर करें.)

यह भी पढ़ें - Fitness Trends 2023: NEW YEAR में बॉलीवुड सेलिब्रिटीज की तरह फिट रहने के लिए ये फिटनेस ट्रेंड करें फॉलो
 

Trending news