SSC CGL 2023 Notification: कर्मचारी चयन आयोग से बड़ी खबर, एग्जाम के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू
Advertisement

SSC CGL 2023 Notification: कर्मचारी चयन आयोग से बड़ी खबर, एग्जाम के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू

SSC CGL 2023 Notification: राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग से बड़ी खबर है, आपको बता दें कि यदि आप एसएससी सीजीएल के साथ अपना करिअर बनाना चाहते हैं तो आपके लिए काम की खबर है. क्योंकि एग्जाम के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है.

फाइल फोटो

SSC CGL 2023 Notification: राजस्थान कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी सीजीएल एग्जाम को लेकर बड़ा अपडेट दिया है.एग्जाम को लेकर आज नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आज यानी तीन मार्च से जो कैंडिडेट्स आवेदन करना चाहते हैं वो आज से कर सकते हैं. आपको बता दें आवेदन करने के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं हैं.

आप एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट  ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.कैंडिडेट्स इस बात का ध्यान रखे की आवेदन की आखिरी तारीख 4 मई है. इसलिए 4 मई से पहले आप अपना आवेदन करलें. 

अभ्यर्थियों को बता दें कि आवेदन फॉर्म सबमिट करने से पहले एक बार नोटिफिकेशन जरूर पढ़ लें. एसएससी के इस भर्ती अभियान के तहत भारत सरकार के विभिन्न मंत्रालयों/विभागों में कुल 7500 रिक्तियों पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है.यदि आपके आवेदन फॉर्म में कोई संसोधन है उसे 7 से 8 मई दौरान कर सकते हैं.

ये है शैक्षिक योग्यता 
एसएससी सीजीएल परीक्षा 2023 में आवेदन के इच्छुक अभ्यर्थी को किसी भी स्ट्रीम में मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से स्नातक पास होना जरूरी है.

आवेदन शुल्क : एसएससी सीजीएल के लिए आवेदन शुल्क 100 रुपए देने होंगे.महिला अभ्यर्थियों,एससी,एसटी व दिव्यांग अभ्यर्थियों किसी प्रकार का शुल्क नहीं देना होगा.

एसएससी सीजीएल के लिए ऐसे करें आवेदन
एसएससी की वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं
अपना रजिस्ट्रेशन कराएं और आगे की आवेदन प्रक्रिया पूरी कराएं
सभी जरूरी दस्तावेज अपलोड करें
आवेदन शुल्क जमा कराएं
आवेदन फॉर्म सब्मिट करें और आवेदन का प्रिंटआउट लेकर कर रख लें

ये भी पढ़ें- Rajasthan High Court: राजस्थान हाईकोर्ट ने माध्यमिक शिक्षा निदेशक से जवाब किया तलब, अंग्रेजी माध्यम से उत्तीर्ण को ही पात्र मानने पर मांगा जवाब

 

Trending news