Jaipur: आमेर के प्राचीन हनुमान मंदिर में मूर्ति मिली खंडित, लोगों ने जताया भारी आक्रोश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1078418

Jaipur: आमेर के प्राचीन हनुमान मंदिर में मूर्ति मिली खंडित, लोगों ने जताया भारी आक्रोश

आमेर थाना इलाके में प्राचीन हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है. असामाजिक तत्वों ने प्राचीन हनुमान मंदिर में मूर्ति तोड़ दी. मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग और आमेर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. आमेर थाना अधिकारी शिवनारायण यादव ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया. 

घटनास्थल का मौका मुआयना किया गया.

Jaipur: राजधानी जयपुर के आमेर थाना इलाके में प्राचीन हनुमान मंदिर में तोड़फोड़ का मामला सामने आया है. असामाजिक तत्वों ने प्राचीन हनुमान मंदिर में मूर्ति तोड़ दी. मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय लोग और आमेर थाना पुलिस मौके पर पहुंची. आमेर थाना अधिकारी शिवनारायण यादव ने घटनास्थल का मौका मुआयना किया. घटना को लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश नजर आ रहा है. 

घटना आमेर के ठाठर रोड पर स्थित प्राचीन हनुमान मंदिर की है. मंदिर में देर रात असामाजिक तत्वों ने मूर्ति तोड़ दी. सुबह मंदिर पुजारी पहुंचा तो मूर्ति टूटी हुई मिली. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. स्थानीय लोगों की ओर से आमेर थाने में असामाजिक तत्वों के खिलाफ मामला दर्ज करवाया गया है. एडवोकेट सुजीत कुमार सैनी ने बताया कि काफी प्राचीन मंदिर है, यहां लोगों की काफी आस्था जुड़ी हुई है. रोजाना पूजा अर्चना करने के लिए लोग पहुंचते हैं. 

यह भी पढ़ेंः Tijara: सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में सुलभ शौचालय पर लगा ताला, जानिए क्यों?

बीती रात मंदिर में पोषबड़ा कार्यक्रम का आयोजन हुआ था. रात 10:00 बजे तक मंदिर में पुजारी और श्रद्धालु मौजूद थे लेकिन बाद में असामाजिक तत्वों ने मंदिर की मूर्ति तोड़ दी. सुबह मंदिर में लोग पूजा अर्चना करने पहुंचे तो मंदिर में मूर्ति टूटी हुई थी. इसी क्रम में आमेर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई गई. लोगों का आरोप है कि मंदिर की जमीन पर कब्जा करने की नियत से तोड़फोड़ की गई है. 

एसीपी आमेर चंद्रसिंह रावत ने बताया कि ठाठर रोड पर सरकारी जमीन है, जहां प्राचीन बालाजी की मूर्ति को किसी ने खंडित कर दिया. किसी नशेड़ी और जानवर के द्वारा भी मूर्ति तोड़ने की आशंका जताई गई है और खंडित मूर्ति को वापस स्थापित करवाए जाने की कार्रवाई की जा रही है. 

Trending news