RAS भर्ती परीक्षा को एक्सडेंड करवाने को लेकर छात्रों ने निकाला जुलूस, सरकार को लिखा पत्र
Advertisement

RAS भर्ती परीक्षा को एक्सडेंड करवाने को लेकर छात्रों ने निकाला जुलूस, सरकार को लिखा पत्र

Jaipur news: RAS भर्ती परीक्षा को एक्सडेंड करवाने की मांग को लेकर आज सैकड़ो छात्रों ने रिद्धि सिद्धि चौराहे पर जमकर प्रदर्शन करते हुए जुलूस निकाला,, छात्रों का कहना है कि RAS परीक्षा के लिए समय काम दिया गया है.

RAS भर्ती परीक्षा

Jaipur news: RAS भर्ती परीक्षा को एक्सडेंड करवाने की मांग को लेकर आज सैकड़ो छात्रों ने रिद्धि सिद्धि चौराहे पर जमकर प्रदर्शन करते हुए जुलूस निकाला,, छात्रों का कहना है कि RAS परीक्षा के लिए समय काम दिया गया है. इसलिए इसको स्थगित करवाने की मांग को लेकर तकरीबन तीन दर्जन से अधिक विधायकों ने भी सरकार को पत्र लिखा है.

 आरएएस भर्ती परीक्षा के छात्रों ने परीक्षा को आगे करवाने का कारण बताते हुए कहा है कि समय कम है. आरपीएससी द्वारा पेपर प्रिंट करवाए जाने वाली लैब कि पहले भी भूमिका संदिग्ध रह चुकी है, व  प्रारंभिक परीक्षा के उत्तर पुस्तिका की त्रुटियां न्यायालय में  विचाराधीन है. ऐसे में विभिन्न समस्याओं को देखते हुए आरएएस  परीक्षा को एक्सटेंड किया जाए.इसको लेकर सैकड़ो की तादाद में छात्रों ने रिद्धि सिद्धि चौराहे पर जुलूस निकाला. 

क्या है अभ्यर्थियों की परेशानी
अभ्यर्थियों  का कहना है कि प्रतियोगी परीक्षाओं में पर्याप्त तैयारी का समय होना आवश्यक है. लेकिन प्री परीक्षा के बाद मुख्य परीक्षा  के लिए सिर्फ 3 महीने का समय दिया जा रहा है. तो प्रयाप्त नहीं है. जिससे अभ्यर्थियों को अच्छी तैयारी करने में दिक्कत होती है.
RPSC की कार्यप्रणाली पर संदेह

RPSC की कार्यप्रणाली पर संदेह है. अभ्यर्थियों का कहना है कि परीक्षा में कुछ लोग संदिग्ध हैं, जिसकी वजह से परीक्षा में पारदर्शिता नहीं है. इससे अभ्यर्थियों में भय और असुरक्षा की भावना बढ़ती है.

आपको बता दें कि RAS भर्ती परीक्षा को एक्सडेंड करवाने के लिए छात्र जगह-जगह विरोध प्रदर्शन कर रहें हैं. छात्रों का कहना है कि परीक्षा नहीं कराने के लिए विभीन्न कारण है. विद्यार्थियों ने सरकार को पत्र भी लिखा है.

यह भी पढ़ें:क्रिसमस से पूर्व संध्या पर होगी चर्च में विशेष प्रार्थना,रात 11.30 बजे होगा प्रभु यशु का जन्मदिन

Trending news