खेड़ा आसपुर पंचायत में मनरेगा कार्यों का हुआ औचक निरीक्षण, नदारद मिले मेट और श्रमिक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1246554

खेड़ा आसपुर पंचायत में मनरेगा कार्यों का हुआ औचक निरीक्षण, नदारद मिले मेट और श्रमिक

डूंगरपुर जिले की आसपुर पंचायत समिति के सहायक कार्यक्रम अधिकारी कुणाल शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत खेडा आसपुर में महात्मा गांधी नरेगा योजना के अंतर्गत प्रगतिरत कार्यों का औचक निरीक्षण किया गया, जिसमें गंभीर अनियमितता एवं लापरवाही पाई गई. 

खेड़ा आसपुर पंचायत में मनरेगा कार्यों का हुआ औचक निरीक्षण, नदारद मिले मेट और श्रमिक

Aspur: डूंगरपुर जिले की आसपुर पंचायत समिति के सहायक कार्यक्रम अधिकारी कुणाल शर्मा ने पंचायत समिति की ग्राम पंचायत खेड़ा आसपुर में महात्मा गांधी नरेगा योजना के कार्यों का निरीक्षण किया. इस दौरान एक कार्यस्थल पर न तो मेट मिला और न ही कोई श्रमिक मौजूद था, जिस पर सहायक कार्यक्रम अधिकारी ने मेट को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

डूंगरपुर जिले की आसपुर पंचायत समिति के सहायक कार्यक्रम अधिकारी कुणाल शर्मा ने बताया कि ग्राम पंचायत खेडा आसपुर में महात्मा गांधी नरेगा योजना के अंतर्गत प्रगतिरत कार्यों का औचक निरीक्षण किया गया, जिसमें गंभीर अनियमितता एवं लापरवाही पाई गई. उन्होंने बताया की खेडा आसपुर पंचायत में मेन रोड से वसुन्दर गडा एकलिंग जी तक ग्रेवल सडक का निर्माण कराया जा रहा है. उक्त कार्य में दूसरा पखवाड़ा 22 जून से शुरू हुआ था, जिसमें 60 श्रमिकों के नाम से मस्टरोल जारी हुआ था. 

यह भी पढ़ें- टीना डाबी के पहले पति IAS अतहर आमिर ने शेयर की इंगेजमेंट की फोटो, टूटे लाखों लड़कियों के दिल

वहीं, इस कार्य पर अशोक पिता गंगाजी मीणा को मेट लगाया गया था. सहायक कार्यक्रम अधिकारी कुणाल शर्मा ने बताया कि जब इस कार्य का निरीक्षण किया गया तो निरीक्षण के समय एक भी श्रमिक मौके पर मौजूद नहीं था. वहीं, मौके पर मेट भी नदारद था. सहायक कार्यक्रम अधिकारी कुणाल शर्मा ने इसे कार्य में लापरवाही माना और मेट अशोक मीणा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. 

सहायक कार्यक्रम अधिकारी की ओर से जारी नोटिस में मेट को दो दिन का समय अपना जवाब प्रस्तुत करने का दिया गया है. वहीं, दो दिन में नोटिस का जवाब नहीं देने पर महात्मा गांधी नरेगा अधिनियम 25 के तहत कार्यवाही किये जाने की चेतावनी दी गई है. निरीक्षण के दौरान कनिष्ठ लिपिक राजेन्द्र सिंह चौहान भी मौजूद थे.

Reporter- Akhilesh sharma

यह भी पढ़ें- हाय भगवान! ये लड़के 'गूगल' पर ये क्या-क्या सर्च करते हैं? पढ़ें खुलासा

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news