Surya Grahan 2023: आ रहा है साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन लोगों को लगेगा तगड़ा झटका, रहें सतर्क
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1571661

Surya Grahan 2023: आ रहा है साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन लोगों को लगेगा तगड़ा झटका, रहें सतर्क

Surya Grahan 2023: साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल 2023 को लग रहा है. यह ग्रहण सुबह 7 बजकर 04 मिनट बजे से दोपहर 12 बजकर 29 मिनट तक रहेगा.  सूर्य ग्रहण लगने से धरती पर मौजूद सभी जीव-जंतुओं पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में लगने वाले ग्रहण राशि और जातक के जीवन पर क्या असर डालेगा आइये जानते है. 

Surya Grahan 2023: आ रहा है साल का पहला सूर्य ग्रहण, इन लोगों को लगेगा तगड़ा झटका, रहें सतर्क

Surya Grahan 2023: साल 2023 का पहला सूर्य ग्रहण 20 अप्रैल 2023 को लग रहा है. यह ग्रहण सुबह 7 बजकर 04 मिनट बजे से दोपहर 12 बजकर 29 मिनट तक रहेगा.  सूर्य ग्रहण लगने से धरती पर मौजूद सभी जीव-जंतुओं पर प्रभाव पड़ता है. ऐसे में लगने वाले ग्रहण राशि और जातक के जीवन पर क्या असर डालेगा आइये जानते है. इस समय सूर्य मेष राशि में रहेंगे और सभी राशि वालों के जीवन पर बड़ा प्रभाव डालेंगे. वहीं कुछ राशि वालों के जीवन में अशुभ फल देंगे. 

सूर्य ग्रहण के समय इन राशियों के लोग रहें सावधान

मेष राशि
साल का पहला सूर्य ग्रहण मेष राशि में ही लग रहा है और इससे जातकों के लिए बेहद कठिनाई वाला रहेगा. लिहाजा इन लोगों को सूर्य ग्रहण के समय सतर्क रहने की जरूरत है. ऐसे समय में इस जातक को शारीरिक कष्‍ट, मानसिक तनाव के आलावा करियर में उठा पटक देखने को निल सकता है. इस दौरान उन्हें चुनौती का भी सामना करना पड़ सकता है. बेहतर होगा कि इस समय पैसों को लेकर लेन-देन ना करें और जरूरत ना हो यात्रा बिल्कुल भी ना करें. मेष में गुरु का गोचर प्रवेश तक आप शांति बनाये रखें.

कन्या राशि
 सूर्य ग्रहण कन्या राशि वालों के लिए भी अच्‍छा नहीं है क्योंकि आठवें घर में सूर्य ग्रहण हो रहा है. इससे  मानसिक तनाव और पीड़ा लेकर आएगा. बेहतर होगा कि इस समय अपनी वाणी पर कंट्रोल रखे. इस दौरान कामों में असफलता मिल सकती है. बिजनेसमैन को  व्यापार में नुकसान संभव है. अपने लोग ही दुश्मन नजर आयेंगे. लोगों से आराम से बात करें, वरना विवाद  खड़ा हो सकता है. 

सिंह राशि
 सिंह राशि के स्वामी सूर्य है. लिहाजा यह राशि भी सूर्य ग्रहण से प्रभावित होगी. 20 अप्रैल को लग रहा साल का पहला सूर्य ग्रहण सिंह राशि वालों के लिए अच्‍छा नहीं है. इन लोगों को कामों के अशुभ फल मिलेंगे. बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं. स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई में नहीं लगेगा, शिक्षा और करियर में बाधा उत्पन्न होगी. बेहतर होगा कि कामकाज में सावधानी रखें. 

ये भी पढ़ें- Horoscope 14 February : आज हनुमान जी की कृपा से इन राशियों की चमकेगी किस्मत, जानें आपका राशिफल

मकर राशि
सूर्य ग्रहण मकर राशि के चौथे भाव में होगा जो माता के स्वास्थ्य को प्रभावित कर सकता है.  फिजूल खर्च बढ़ सकता है. इस दौरान स्वास्थ्य प्रभावित होगा. बाहर कुछ भी खाने-पीने से परहेज करें.  रोगों के कारण स्वास्थ के साथ खर्चा बहुत ज्यादा बढ़ जाएगा, जिसके कारण पैसों की तंगी देखने को मिल सकती है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news