सांभरलेक प्री मानसून की पहली बारिश ने नगर पालिका की खोली पोल, दरिया बनी सड़कें
Advertisement

सांभरलेक प्री मानसून की पहली बारिश ने नगर पालिका की खोली पोल, दरिया बनी सड़कें

 जयपुर जिले के सांभरलेक में प्री मानसून की पहली बारिश ने ही नगर पालिका प्रशासन की तैयारियों की पोल खोल कर रख दी है.  दरअसल, सांभरलेक क्षेत्र में 2 दिन से रुक-रुक कर हो रही है.

सांभरलेक प्री मानसून की पहली बारिश ने नगर पालिका की खोली पोल, दरिया बनी सड़कें

phulera: जयपुर जिले के सांभरलेक में प्री मानसून की पहली बारिश ने ही नगर पालिका प्रशासन की तैयारियों की पोल खोल कर रख दी है.  दरअसल, सांभरलेक क्षेत्र में 2 दिन से रुक-रुक कर हो रही है. झमाझम बारिश के बाद नावा सड़क मार्ग पर शमशान के सामने की सड़क पिछले 2 दिन से दरिया बनी हुई है, जिसके चलते वाहन चालको  को  काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ेंः देर रात हाईवे पर पलट गई राजस्थान रोडवेज बस और ट्रक, मची चीख-पुकार 

वहीं, पानी की निकासी के इंतजामों के बिना ही नगर पालिका ने यहां सड़क और डिवाइडिंग बना डाली लेकिन, उचित पानी की निकासी व्यवस्था नहीं की.  वहीं, रविवार से नगर पालिका प्रशासन ने इस समस्या को हल करने के लिए काफी प्रयास कर रहा है लेकिन समस्या  पहली जैसी ही बनी हुई है.

 भले ही प्री मीनसून की पहली बारिश ने 2 महीने से पड़ रही, भीषण गर्मी से भी लोगों को राहत मिली है. पर इलाके की सड़कों की हालत बदत्तर हो गई है.  सड़कों पर नदी जैसे हालात देखने को मिले। पहली बारिश में सांभर लेक कस्बे के नावा सड़क मार्ग पर बारिश का पानी आ जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. क्षेत्र में 2 दिन से हो रही रुक-रुक कर बारिश में जगह-जगह नालियों में फंसे कचरा तक सड़कों पर आ गया हैं. जिसने नगर पालिका की मानसून से पूर्व की गई तैयारियों की भी पोल खोलकर रख दी. 

पहली बारिश से करीब 1 से डेढ़ फीट पानी सड़क जमा हो गया. सड़क से गुजर रहे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा. दरअसल, नगर पालिका के जरिए नावां सड़क मार्ग पर सड़क का चौड़ीकरण कर बीच में डिवाइडर लगाए गए थे, लेकिन नगर पालिका ने पानी की निकासी के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं की. ऐसे में जब भी बारिश होती है तो यहां सड़क दरिया बन जाती है. ऐसे में वाहन चालको राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. 

वहीं, इस पानी निकासी को लेकर कल से नगर पालिका प्रशासन जतन कर रहा है लेकिन समुचित व्यवस्था नहीं होने के चलते हालात जस के तस बने हैं और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Reporter - Amit Yadav

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news