मात्र 17 हजार किराये में दक्षिण धार्मिक दर्शन करवाएगी ये ट्रेन, जानिए क्या-क्या मिलेंगी सुविधाएं
Advertisement

मात्र 17 हजार किराये में दक्षिण धार्मिक दर्शन करवाएगी ये ट्रेन, जानिए क्या-क्या मिलेंगी सुविधाएं

आईआरसीटीसी की ओर से धार्मिक श्रद्धालुओं के लिए स्वदेश दर्शन ट्रेन लेकर जाएगी. यह ट्रेन 22 जून से 1 जुलाई के बीच धार्मिक दर्शन यात्रा करवाई जाएगी. इस यात्रा को लेकर धार्मिक यात्रा करने वाले यात्रियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. 

फाइल फोटो

Jaipur: आईआरसीटीसी की ओर से धार्मिक श्रद्धालुओं के लिए स्वदेश दर्शन ट्रेन लेकर जाएगी. यह ट्रेन 22 जून से 1 जुलाई के बीच धार्मिक दर्शन यात्रा करवाई जाएगी. इस यात्रा को लेकर धार्मिक यात्रा करने वाले यात्रियों में काफी उत्साह देखा जा रहा है. क्योंकि कोरोना के दो साल से कैद लोग धार्मिक यात्रा नहीं कर पा रहे थे. ऐसे में अब आईआरसीटीसी द्वारा ट्रेन द्वारा धार्मिक दक्षिण दर्शन यात्रा करवाने पर लोग इस धार्मिक यात्रा के लिए बुकिंग करवा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: कारोबारी सप्ताह के पहले दिन सोना और चांदी कीमतों में गिरावट, जानिए लेटेस्ट भाव

ये दक्षिण धार्मिक स्थल होंगे
आईआरसीटीसी द्वारा दक्षिण धार्मिक दर्शन ट्रेन यात्रा का शुभारंभ सीकर से 22 जून को ट्रेन प्रस्थान करेगी. यह ट्रेन सीकर से रवाना होकर जयपुर, सवाईमाधोपुर और कोटा से यात्रियों को लेते हुए दक्षिण धार्मिक स्थलों के लिए रवाना हो जाएगी, जिसमें दक्षिण धार्मिक दर्शन स्थल हैं— मलिकार्जुन, रामेश्वरम, कन्याकुमारी, मधुरई की धार्मिक स्थलों पर यात्रा होगी. इसके लिए प्रति यात्री किराया 17370 रुपये रखा गया है. इस किराया सूची में शाामिल रखा गया जो कि ट्रेन रेलवे स्टेशन पहुंचने पर यात्रियों को धर्मशाला से बस द्वारा धार्मिक स्थल तक पहुंचना और इसमें तीन समय का भोजन भी रखा गया है, जिसमें ब्रेकफास्ट, लंच और डीनर दिया जाएगा. जिससे यात्रियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं हो. इस किराये में यात्री को स्लीपर क्लास आरक्षित रखी गई है.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में मौसम विभाग ने जारी किया येलो अलर्ट, जानिए कैसा रहेगा आने वाले दिनों में हाल

बेवसाइट से करवाएं बुकिंग
दक्षिण भारत धार्मिक दर्शन के लिए यात्री बुकिंग करवा सकता है. इसके लिए आईआरसीटीसी की बेवसाइट पर यात्री सीट बुक करवा सकता है. यदि यात्री बेवसाइट पर बुक नहीं करवा सकती तो आईआरसीटीसी कार्यालय जयपुर क्रिस्टल मॉल कार्यालय पर पहुंचकर धार्मिक यात्रा के लिए बुकिंग करवा सकते हैं.

Trending news