OBC आरक्षण में जो छेड़छाड़ करेगा वो जाएगा-पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक
Advertisement

OBC आरक्षण में जो छेड़छाड़ करेगा वो जाएगा-पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक

OBC Reservation: पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने कहा है कि OBC आरक्षण में जो छेड़छाड़ करेगा वो जाएगा. उन्होंने कहा कि वह ओबीसी आरक्षण के मसले पर युवाओं के साथ खड़े हैं.

OBC आरक्षण में जो छेड़छाड़ करेगा वो जाएगा-पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक

Jaipur: राजस्थान यूनिवर्सिटी में आज छात्र संघ अध्यक्ष निर्मल चौधरी का पदभार ग्रहण कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक मौजूद रहे. कार्यक्रम को संबोधित करने के दौरान जब सत्यपाल मलिक ने युवाओं से पूछा की क्या कोई ऐसा मामला है जो छूट रहा है? उस समय पूरे पांडाल से एक स्वर में एक ही आवाज गूंजी और वो थी ओबीसी आरक्षण की विसंगतियों को दूर करने की.जिस पर सत्यपाल मलिक ने ओबीसी आरक्षण की विसंगतियों को लेकर सरकार को कटघरे में खड़ा किया.

सत्यपाल मलिक ने जब युवाओं से पूछा कि उनकी कोई समस्या जो उनके भाषण में छूट रही है तो उस समय युवाओं ने ओबीसी आरक्षण की विसंगतियों को दूर करने की एक स्वर में आवाज उठाई. जिस पर जवाब देते हुए सत्यपाल मलिक ने कहा, "OBC आरक्षण में किसी भी प्रकार से कोई छेड़छाड़ नहीं होनी चाहिए. जो छेड़छाड़ करेगा वो जाएगा. राजनेताओं को भी इस बात को साफ तौर पर समझ लेना चाहिए की ओबीसी आरक्षण की विसंगतियों को तुरंत दूर करना चाहिए. ओबीसी आरक्षण के मसले पर भी मैं युवाओं के साथ खड़ा रहूंगा.आरक्षण के मामलों की अनदेखी राज्य सरकार को भारी पड़ सकती है. राज्य सरकार गुर्जर आरक्षण के मामले को भी नजरअंदाज कर रही है. गुर्जर समाज के नेता आरक्षण समझौते को लागू करने की लगातार मांग कर रहे हैं. कई सालों से गुर्जर समाज आरक्षण के लिए संघर्ष कर रहा है."

गौरतलब है की साल 2018 में ओबीसी आरक्षण में किए गए संशोधन के बाद प्रदेश के बेरोजगारों के सामने एक बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. जिसके चलते सरकारी भर्तियों में बेरोजगारों को लगातार नुकसान हो रहा है. लम्बे समय से ओबीसी आरक्षण की विसंगतियों को दूर करने की मांग उठाई जा रही है. इसको लेकर प्रतिनिधिमंडल ने कई बार मुख्यमंत्री से मुलाकात कर समस्या का समाधान करने की मांग उठाई थी. पिछले दिनों जब गहलोत केबिनेट की मीटिंग हुई उस समय भी ओबीसी आरक्षण की विसंगतियों को लेकर का एजेंडा शामिल किया गया था लेकिन एन वक्त पर इस बिंदु को केबिनेट की मीटिंग से हटा दिया था था.इसके पीछे की वजह कुछ मंत्रियों द्वारा इसका विरोध करने की बताई गई थी.

लेकिन एक बार फिर से ओबीसी आरक्षण के मसले पर पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने प्रदेश सरकार को घेरते हुए युवाओं के साथ खड़े रहने की चेतावनी दे डाली है. साथ ही युवाओं को जल्द से जल्द उनको हक दिलाने के लिए आंदोलन में भी सबसे आगे रहने का आश्वासन सत्यपाल मलिक द्वारा दिया गया है. 

खबरें और भी हैं...

सावरकर पर गरमायी सियासत, PCC चीफ डोटासरा बोले- वीर होते तो चार बार माफी नहीं मांगते

लापरवाह मां-बाप मासूम बच्चे को कार में बंद कर गए अस्पताल, कॉन्स्टेबल ने बचाई जान

दूध डेयरी में 5 लोगों ने युवती से किया गैंगरेप, 3 BSF जवानों सहित 5 हुए गिरफ्तार

Trending news