नामांकन में किसी भी परेशानी से बचने के लिए अभ्यर्थी समय से पहुंचे-चुनाव आयुक्त
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1038327

नामांकन में किसी भी परेशानी से बचने के लिए अभ्यर्थी समय से पहुंचे-चुनाव आयुक्त

प्रदेश के 4 जिलों में हो रहे पंचायती राज चुनाव के लिए नामांकन भरने का कल आखरी दिन है. 

 नामांकन भरने का कल आखरी दिन

Jaipur: प्रदेश के 4 जिलों में हो रहे पंचायती राज चुनाव के लिए नामांकन भरने का कल आखरी दिन है. राज्य निर्वाचन आयोग के चुनाव आयुक्त पीएस मेहरा ने सभी अभ्यर्थियों से किसी भी परेशानी से बचने के लिए समय से पूर्व पहुंच कर नामांकन पत्र दाखिल करने की अपील की है.

चुनाव आयुक्त (Election Commissioner PS Mehra) ने बताया कि जिला परिषद व पंचायत समिति सदस्यों के लिए गुरूवार दोपहर 3 बजे तक नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए जा सकेंगे. इसके बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं होगा. उन्होंने कहा कि चारों जिलों में अभी तक कम नामांकन दाखिल हुए हैं. ऐसे में अंतिम दिन बहुत अधिक आवेदन आने की संभावना है. उन्होंने कहा अंतिम समय पर जाने पर अभ्यर्थी को कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है. 

यह भी पढ़ें - मौसम विभाग की मरुधरा को चेतावनी, जमकर होगी बारिश, कड़ाके की ठंड के साथ बदलेगा मिजाज

मेहरा ने अभ्यर्थियों से अंतिम समय का इंतजार किए बिना समय से पूर्व पहुंचकर और कोरोना संबंधी निर्देशों की पालना करते हुए आवेदन करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि नामांकन पत्र भरने में अभी 2 दिन शेष हैं, ऐसे में उम्मीदवार अंतिम तिथि का इंतजार नहीं करें. उन्होंने कहा कि पंचायती राज संस्थानों में अभ्यर्थी के स्वयं के द्वारा ही नामांकन पत्र प्रस्तुत किए जाते हैं. ऐसे में अभ्यर्थी कोविड-19 संबंधित सभी गाइडलाइन की पालना करते हुए स्वयं आएं व अपने साथ एक से अधिक व्यक्ति को ना लाए. 

मेहरा ने कहा कि नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा 3 दिसंबर प्रातः 11 बजे से होगी, जबकि 4 दिसंबर दोपहर 3 बजे तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. नाम वापसी के साथ ही चुनाव प्रतीकों का आवंटन एवं चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन कर दिया जाएगा. प्रथम चरण के लिए 12 दिसंबर, द्वितीय चरण के लिए 15 दिसंबर और तृतीय चरण के लिए 18 दिसंबर को प्रातः 7.30 बजे से सायं 5.30 बजे तक मतदान करवाया जाएगा. मतगणना 21 दिसंबर को सभी जिला मुख्यालयों पर होगी. इसी तरह प्रधान या प्रमुख का चुनाव 23 दिसंबर और उप प्रधान या उप प्रमुख 24 दिसंबर को चुनाव होगा.

Trending news