जयपुर के कर्बला मैदान में देश भर से उलेमा जुटे, पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था तैनात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1217459

जयपुर के कर्बला मैदान में देश भर से उलेमा जुटे, पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था तैनात

राजधानी जयपुर के कर्बला मैदान में आज हजारों की तादात में लोग जुटेंगे. विभिन्न मुस्लिम संगठनों के एक संगठन जिसका नाम ज्वाइंट एक्शन फोरम है उसके बैनर तले अमन व इंसाफ कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. जिसमें देश भर से बड़ी संख्या में इस्लामी उलेमा शामिल होंगे, इस अधिवेशन से देश भर में शांति और सद्भाव का संदेश देंगे. इस कॉन्फ्रेंस में एक लाख से अधिक लोग देशभर से पहुंचने की उम्मीद है.

राजधानी जयपुर के कर्बला मैदान में आज हजारों की तादात में जुटे.

Jaipur: राजधानी जयपुर के कर्बला मैदान में आज हजारों की तादात में लोग जुटेंगे. विभिन्न मुस्लिम संगठनों के एक संगठन जिसका नाम ज्वाइंट एक्शन फोरम है उसके बैनर तले अमन व इंसाफ कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. जिसमें देश भर से बड़ी संख्या में इस्लामी उलेमा शामिल होंगे, इस अधिवेशन से देश भर में शांति और सद्भाव का संदेश देंगे. इस कॉन्फ्रेंस में एक लाख से अधिक लोग देशभर से पहुंचने की उम्मीद है, वहीं इनमें करीब 50% संख्या महिलाओं की होंगी.

 वहीं ये कार्यक्रम आज शाम को 6:00 बजे शुरू होगा और रात को 10:00 बजे तक जारी रहेगा. इस कार्यक्रम में देश भर से उलेमा राजधानी जयपुर पहुंचेंगे. इस कार्यक्रम को लेकर तैयारियां जोरों पर चल रही है. पुलिस की तरफ से जगह-जगह पर बेरिकेटिंग भी लगा दिए गए. वहीं पुलिस की ओर से कर्बला इलाके में पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था तैनात कर दी गई है. जिस तरह का माहौल देश में वर्तमान समय में चल रहा है उसके मद्देनजर एक बड़ा कार्यक्रम करना राजधानी जयपुर में काफी चुनौतीपूर्ण नजर आ रहा है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान से हज पर जाने वाले हज यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव, दिल्ली में रोका गया

इस कार्यक्रम में मुफ्ती सज्जाद नोमानी, मौलाना तौकीर रजा, भीमराव अंबेडर के पोते राज रत्न अंबेडकर सहित देशभर के उलेमा शामिल होंगे. समाजसेवी एवं स्टार जेम्स के डायरेक्टर सुरूर अहमद ने कहा कि नफरत के मौजूदा माहोल को बदलने एवं भविष्य की सकारात्मक रणनीति को जाग्रत किया जाएगा. इन्होंने सभी समाज के लोगों से सांप्रदायिक एवं सामाजिक सौहार्द बनाए रखने की अपील की है, ताकि सांप्रदायिक शक्तियों के मंसूबों को नाकाम किया जा सके, उन्होंने देश से सांप्रदायिकता के खात्मे का लोगों से आहवान करते हुए देश व समाज हित में कार्य करने पर विशेष बल दिया.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें
 

 

 

Trending news