राजस्थान से हज पर जाने वाले हज यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव, दिल्ली में रोका गया
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1217319

राजस्थान से हज पर जाने वाले हज यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव, दिल्ली में रोका गया

राजस्थान के हज यात्रियों की पहली फ्लाइट दिल्ली से आज मुकद्दस सफर हज के लिए अपनी उड़ान भरेगी. ऐसे में जो लोग हज पर जा रहे हैं, उन सभी लोगों को फ्लाइट में बैठने से पहले कोरोना टेस्ट करवाना अनिवार्य बताया गया है.

राजस्थान से हज पर जाने वाले हज यात्रियों की रिपोर्ट पॉजिटिव

Jaipur: राजस्थान के हज यात्रियों की पहली फ्लाइट दिल्ली से आज मुकद्दस सफर हज के लिए अपनी उड़ान भरेगी. ऐसे में जो लोग हज पर जा रहे हैं, उन सभी लोगों को फ्लाइट में बैठने से पहले कोरोना टेस्ट करवाना अनिवार्य बताया गया है.

ऐसे में दिल्ली में जिन यात्रियों का कोरोना टेस्ट करवाया जा रहा है, उन हज यात्रियों में चार से पांच लोगों की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ चुकी है. इसलिए उनके साथ जो कवर नंबर में शामिल थे, उन तमाम लोगों को दिल्ली में रोक लिया गया है. 48 घंटे बाद उनका दोबारा से टेस्ट किया जाएगा, उसके बाद ही उन्हें फ्लाइट में रवाना किया जाएगा.

यह भी पढे़ं-Vastu for Bedroom: भूलकर भी बेड के नीचे नहीं रखे ये 5 चीजें, एक गलती पड़ती है भारी

राजधानी जयपुर के हज यात्री चांद मोहम्मद ने बताया कि यह मेरी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई थी, जिसके बाद यहां पर किसी तरह से कोई ख्याल नहीं रखा जा रहा इधर से उधर घुमाया जा रहा है. उन्होंने यह मांग की है कि जो लोग कोरोना पॉजिटिव आ रहे हैं, उन सभी लोगों की सुविधा दी जाए. 

वहीं इस पूरे मामले को लेकर राजस्थान हज कमेटी के ईओ महमूद खान का जी मीडिया संवादाता से फोन पर बातचीत के दौरान कहना है कि किसी भी हज यात्रियों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं होने दी जा रही है, जिन लोग कोरोना पॉजिटिव आई है उन सभी लोगों के लिए क्वॉरेंटाइन की व्यवस्था अलग से की गई है. उन्होंने बताया कि हमारे पास अब तक एक अलवर के हज यात्री एक जयपुर के सहित अन्य जगहों के हज यात्री पॉजिटिव आने की सूचना आई है. इन यात्रियों का 48 घंटे बाद दोबारा से टेस्ट करवाया जाएगा, उसके बाद ही इन्हें भेजा जाएगा.

अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news