निगम का अभियान 10 दिन बाद ही टांय-टांय फिस्स, आयुक्त ने बनाई दूरी, जानें क्या है मजबूरी!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1217612

निगम का अभियान 10 दिन बाद ही टांय-टांय फिस्स, आयुक्त ने बनाई दूरी, जानें क्या है मजबूरी!

नगर निगम ग्रेटर का निगम आपके द्वार अभियान परवान नहीं चढ़ पाया है. अभियान को शुरू हुए 10 दिन बीत चुके हैं. लेकिन अधिकारियों की बेरुखी भारी पड़ रही है. महापौर सौम्या गुर्जर तो अभियान में रोजाना हर वार्ड में जाकर लोगों से उनकी समस्याओं को जान रही हैं, लेकिन अधिकारी इससे दूरी बनाए हुए हैं. अभियान की शुरुआत एक जून को हुई थी. 

 नगर निगम ग्रेटर का निगम आपके द्वार अभियान परवान नहीं चढ़ पाया.

Jaipur: नगर निगम ग्रेटर का निगम आपके द्वार अभियान परवान नहीं चढ़ पाया है. अभियान को शुरू हुए 10 दिन बीत चुके हैं. लेकिन अधिकारियों की बेरुखी भारी पड़ रही है. महापौर सौम्या गुर्जर तो अभियान में रोजाना हर वार्ड में जाकर लोगों से उनकी समस्याओं को जान रही हैं, लेकिन अधिकारी इससे दूरी बनाए हुए हैं.

आखिर आयुक्त महेंद्र सोनी ने अभियान से दूरी क्यों बनाई ?
पूरे निगम में इस बात को लेकर चर्चा है कि आखिर आयुक्त महेंद्र सोनी ने अभियान से दूरी क्यों बना रखी है ? निगम का इतना बड़ा अभियान, जिसके आदेश भी आयुक्त ने जारी किए थे, वो खुद आज तक वार्डों में नहीं पहुंचे हैं. चर्चा ये भी है कि कहीं पूर्व की तरह वर्तमान आयुक्त की भी महापौर सौम्या गुर्जर के साथ पटरी तो नहीं बैठ पा रही है. आपको बता दें कि अभियान की शुरुआत एक जून को हुई थी. इसके बाद महापौर खुद 22, 23, 24, 26, 27, 28 में दौरा कर चुकी है.

सफाई नहीं होने, रोड लाइट खराब होने जैसी शिकायतें मिल रही
महापौर ने इन वार्डों में लोगों की समस्याओं को जाना और उन्हें दूर करने का प्रयास किया है. अभियान में शिकायतों का दायरा नहीं बढ़ पा रहा है. ज्यादातर लोग सफाई नहीं होने, रोड लाइट खराब होने जैसी ही शिकायतें कर रहे हैं. खास बात यह है कि नगर निगम के पास नई रोड लाइट्स ही नहीं है, जिस वजह से लोगों की रोड लाइट लगाने की शिकायतों का निपटारा नहीं हो पा रहा है. यह अभियान सरकार के प्रशासन शहरों के संग अभियान को भी सफल बना सकता है.

ये भी पढ़ें- RBSE 10th Result 2022: कल जारी होगा 10वीं बोर्ड का रिजल्ट, शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला करेंगे परिणाम जारी

महापौर के साथ स्थानीय जोन के कर्मचारी भी साथ जा रहे हैं. ऐसे में सभी लोगों को प्रशासन शहरों के संग अभियान को लेकर जागरुक कर सकते हैं, ताकि लोग पट्टों के लिए आवेदन करें और सरकार का 10 लाख पट्टों का लक्ष्य पूरा हो सके. मेयर डॉ. सौम्या ने कहा कि अभियान को लेकर लोगों में उत्साह है. आयुक्त भी रुचि ले रहे हैं. खुद उन्होंने ही अभियान के आदेश जारी किए हैं. आने वाले दिनों में इसका दायरा बढ़ाया जाएगा. उधर आयुक्त महेंद्र सोनी ने कहा कि अधिकारी इस अभियान में जा रहे है और में भी जल्द ही इस अभियान में जाकर लोगों की समस्याओं को जानेंगे.

अपने जिले की खबर देखने के लिए यहां क्लिक करें
 

 

Trending news