Ind vs Pak Match 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को होगा मुकाबला, रिपोर्ट में ये बात भी आई सामने
Advertisement

Ind vs Pak Match 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को होगा मुकाबला, रिपोर्ट में ये बात भी आई सामने

Ind vs Pak Match Upcoming 2023:  इंडिया (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के मैच को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. बताया जा रहा है कि  15 अक्टूबर 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में ये दोनों टीमें भिड़ने वाली हैं. बता दें कि यह मैच ओडीआई विश्व कप (ODI World Cup) का हिस्सा होगा.

 

Ind vs Pak Match 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच 15 अक्टूबर को होगा मुकाबला, रिपोर्ट में ये बात भी आई सामने

Cricket World Cup 2023, India vs Pakistan Match: भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच मुकाबला 15 अक्टूबर 2023 को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जाएगा. यह मैच ओडीआई विश्व कप (ODI World Cup) का हिस्सा होगा, जो अक्टूबर और नवंबर 2023 में भारत में आयोजित होगा. क्रिकेट के प्रशंसक दो टीमों के बीच उलटी-सीधी टक्कर देखने के लिए उत्साहित हैं.

खेल समाचार वेबसाइट Cricbuzz की एक रिपोर्ट में बताया गया है कि विश्व कप 2023 (World Cup 2023) का पहला मैच 5 अक्टूबर को नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में इंग्लैंड (England) और न्यूजीलैंड (New zealand) के बीच खेला जाएगा. विश्व कप 2023 का सेमीफाइनल मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankheda Stadium) में खेला जाएगा और फाइनल दो टीमों के बीच 19 नवंबर को फिर से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा.

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) का पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम (MA Chidambaram Stadium) में होगा और उसके बाद, 15 अक्टूबर (रविवार) को, टीम पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ एक महत्वपूर्ण मुकाबले में खेलेगी.

विश्व कप 2023 (world cup 2023) के मैच भारत में कई स्थानों पर खेले जाएंगे जैसे  Ahmedabad (अहमदाबाद), Chennai (चेन्नई), Bangalore (बेंगलुरु), Hyderabad (हैदराबाद), Kolkata (कोलकाता), Delhi (दिल्ली), Indore (इंदौर), Dharamshala (धर्मशाला), Guwahati (गुवाहाटी), Rajkot (राजकोट), Raipur (रायपुर) and Mumbai (मुंबई). और पाकिस्तान के अनुसार, उनके मैच अहमदाबाद (Ahmedabad), हैदराबाद (Hyderabad), चेन्नई (Chennai) और बेंगलुरु (Bangalore) में होंगे।

मैच एक राउंड-रोबिन संरचना का पालन करेंगे, जिसका मतलब है कि हर टीम को कम से कम एक बार हर दूसरी टीम के खिलाफ खेलना होगा. प्रत्येक टीम के लिए नौ मैचों के बाद, चार टीम जो सबसे अधिक स्कोर करेंगी, सेमीफाइनल में आगे बढ़ेंगी.

यह टूर्नामेंट 10 टीमों द्वारा खेला जाएगा, जिसमें से 8 टीमें पहले से ही क्वालिफाई हो चुकी हैं- भारत (India), पाकिस्तान (Pakistan), इंग्लैंड (Englind), न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका (South Africa), बांग्लादेश (Bangladesh) और अफगानिस्तान (Afghanistan). दूसरे दो स्थानों को कुछ टीमों जैसे वेस्टइंडीज (West Indies), श्रीलंका (Sri Lanka), नीदरलैंड (Netherlands), नेपाल (Nepal) और ओमान आदि के बीच क्वालिफाईंग मैचों के बाद भरा जाएगा. 
 

यह भी पढे़ं- 

इस दिन होगी परिणीति चोपड़ा और राघव चड्ढा की इंगेजमेंट, मनीष मल्होत्रा के ऑफिस पहुंचीं 'परी'

Laal Salaam: रजनीकांत का धाकड़ लुक आया सामने, लाल सलाम में 'मोइदीन भाई' के किरदार में दिखेंगे 'थलाइवर'

Trending news