अशुभ होता है किचन के नल से पानी का टपकना, घरवालों पर टूट पड़ती हैं ये मुसीबतें!
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1488986

अशुभ होता है किचन के नल से पानी का टपकना, घरवालों पर टूट पड़ती हैं ये मुसीबतें!

Vastu Tips For Tap: वास्तु के अनुसार, माना जाता है कि जहां नल टपकता है, वहां फिजूलखर्ची होती है. इसमें भी अगर घर की रसोई का नल टपकता है, तो ये बहुत ही खराब माना जाता है क्योंकि रसोई में अग्नि का निवास होता है और वहां नल का टपकना मतलब पानी एक साथ अग्नि और पानी का साथ वहां अत्यधिक परेशानियां उत्पन्न करने का सूचक माना जाता है.

अशुभ होता है किचन के नल से पानी का टपकना, घरवालों पर टूट पड़ती हैं ये मुसीबतें!

Vastu Tips For Tap: हमारे दैनिक जीवन में या घर में होने वाली छोटी-मोटी घटनाओं को कई बार हम नजरअंदाज कर देते हैं और आगे बढ़ जाते हैं लेकिन यही छोटी चीजें जब हमारे जीवन में इफेक्ट डालने लगती हैं, तब हम इन पर गौर करते हैं और फिर सॉल्यूशन ढूंढने लगते हैं.
इन्हीं घर की बारीकियों में एक चीज ऐसी है, जिसके बारे में हम में से कई लोग गौर भी नहीं करते हैं और वो है घर का टपकता हुए नल.

क्या कहता है वास्तु शास्त्र?
वास्तु के अनुसार, माना जाता है कि जहां नल टपकता है, वहां फिजूलखर्ची होती है. इसमें भी अगर घर की रसोई का नल टपकता है, तो ये बहुत ही खराब माना जाता है क्योंकि रसोई में अग्नि का निवास होता है और वहां नल का टपकना मतलब पानी एक साथ अग्नि और पानी का साथ वहां अत्यधिक परेशानियां उत्पन्न करने का सूचक माना जाता है.

यह भी पढ़ें- Horoscope 17 December: अपनों से सतर्क रहें मिथुन, सिंह और मीन राशि के लोग, मकर करेंगे रोमांस, जानें राशिफल

होता है आर्थिक नुकसान
नल से पानी टपकने से कई तरह के अन्य भी नुकसान घर में रहने वाले सदस्यों को झेलने पड़ सकते हैं. जैसे परिवार का कोई सदस्य बार-बार बीमार होना, व्यापार में नुकसान या किसी टूट-फूट में पैसा व्यर्थ जा सकता है. 

यह भी पढ़ें- बारात से ही अचानक दूल्हा पहुंचा अस्पताल, वजह पता लगते ही दुल्हन बोली- शादी तो नहीं करूंगी

नाराज हो सकते हैं वरुण देव
इसके साथ ही पानी के फिजूल बहने से वरूण देव नाराज हो सकते हैं जिससे दोष उत्पन्न होता है और नकारात्मक ऊर्जा बढ़ती है. इसलिए अगर आपके घर के नल से भी पानी टपकता है तो उसे जल्द से जल्द ठीक करवाएं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE Rajasthan इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Trending news