बीसूका की मीटिंग में आंकड़ों में गलती पर उपाध्यक्ष डॉ चंद्रभान ने जताई नाराजगी,कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1287176

बीसूका की मीटिंग में आंकड़ों में गलती पर उपाध्यक्ष डॉ चंद्रभान ने जताई नाराजगी,कही ये बात

डॉ चंद्रभान ने हर महीने बीसूका के कामकाज की रैंकिंग जारी करने के भी निर्देश दिए. ताकि 20 पॉइंट्स पर समीक्षा की जा सके. चंद्रभान ने कहा कि अलवर, भीलवाड़ा, सीकर, झुंझुनूं, चूरू पहले पायदान पर हैं. 

बीसूका की मीटिंग में आंकड़ों में गलती पर उपाध्यक्ष डॉ चंद्रभान ने जताई नाराजगी,कही ये बात

Jaipur: बीसूका उपाध्यक्ष डॉ चंद्रभान ने सचिवालय में बीस सूत्रीय कार्यक्रम की राज्य स्तरीय बैठक ली. जिसमें उन्होंने एक दर्जन जिलों में बीसूका के कामकाज की परफॉर्मेंस ठीक नहीं होने पर चिंता जताई. इसके साथ ही उन्होंने अधिकारियों को परफॉर्मेंस सुधारने के लिए भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि 5 जिले बीसूका के कामकाज को लेकर टॉप पर हैं. वहीं सिरोही जिला आखिरी पायदान पर है.

डॉ चंद्रभान ने हर महीने बीसूका के कामकाज की रैंकिंग जारी करने के भी निर्देश दिए. ताकि 20 पॉइंट्स पर समीक्षा की जा सके. चंद्रभान ने कहा कि अलवर, भीलवाड़ा, सीकर, झुंझुनूं, चूरू पहले पायदान पर हैं. उन्होंने कहा कि आने वाले 3 महीनों में 15 जिलों में दौरे किए जाएंगे. अभी तक 18 जिलों में दौरे किए जा चुके हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र से भी 20 में से चार पांच पॉइंट्स के लिए लक्ष्य मिले हैँ. बाकि पॉइंट्स पर भी केंद्र से संवाद कर टारगेट मंगाने के लिए कहा जाएगा. पहले ही इसके लिए दो बार पत्र लिख चुके हैं. अभी तक राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन, प्रधानमंत्री आवास योजना, वनरोपण, समन्वित बाल विका योजना का सार्वभौमिकरण को लेकर केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यान्वयन मंत्रालय ने लक्ष्य भिजवाए हैं.

इसके साथ ही बीसूका की मीटिंग में उन्होंने चीफ प्लानिंग ऑफिसर को निर्देश दिए कि जब भी डाटा एकत्र किए जाएं उनमें गडबड़ी नहीं होनी चाहिए. अभी तक देखा गया है कि कलेक्टर अलग डाटा दे रहे हैं, प्लानिंग के पास अलग डाटा है. इस तरह आंकड़ों में भिन्नता से किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा जा सकता है.

ये भी पढ़ें- विवादों में नदबई विधायक जोगिन्दर अवाना, जयपुर और नोयडा के एड्रेस पर नोटिस हुआ जारी

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

Trending news