Rajasthan BSTC Admit Card 2022: राजस्थान BSTC प्री डीएलएड का एडमिट कार्ड जारी, predeled.in यहां देखें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1379431

Rajasthan BSTC Admit Card 2022: राजस्थान BSTC प्री डीएलएड का एडमिट कार्ड जारी, predeled.in यहां देखें

Rajasthan BSTC Admit Card download 2022: राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड परीक्षा के एडमिट कार्ड हो चुका है, एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए  predeled.in यहां क्लिक करें. 

 

फाइल फोटो.

Rajasthan BSTC Admit Card download 2022: राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड परीक्षा 2022 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर है. खबर ये है कि राजस्थान बीएसटीसी प्री डीएलएड परीक्षा 2022 के एडमिट कार्ड जारी हो चुके हैं. एडमिट कार्ड कल शाम को जारी किए गए हैं.  हालांकि कल जो इनपुट आ रहे थे उससे लग भी रहा था कि ये एडमिट कार्ड सोमवार को जारी होंगे.और फिर हुआ भी वैसे जैसे उम्मीदवार उम्मीद लगा रहे थे. जैसा कि हम सबको पता भी है कि  प्री डीएलएड की परीक्षाएं 8 अक्टूबर को प्रदेश के 2,594 केंद्रों पर रखी गईं है.  

इस परीक्षा में शामिल होने के लिए करीब 5 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया था. इन सबको बेसब्री से अब एडमिट कार्ड जारी होने का इंतजार था जो अब खत्म हो चुका है.  खास बात यह है कि जैसे ही प्री डीएलएड परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी होते ही panjiyakpredeled.in, predeled.in पर उपलब्ध हो गए हैं. आप भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए यहां क्लिक करें.  परीक्षा में सफल क्वालीफाई करने वाले अभ्यर्थी राज्य सरकार के डीएलएड कॉलेजों में दाखिला ले सकेंगे.

डीएलएड कॉलेजों में कुल 25000 सीटें रिक्त
आधिकारिक नोटिफिकेशन की मानें तो राजस्थान के 372 डीएलएड कॉलेजों में कुल 25000 सीटें रिक्त हैं. सभी उत्तरीर्ण उम्मीदवार इसमें हिस्सा ले सकेंगे. पंजीयक शिक्षा विभाग बीकानेर इस परीक्षा का आयोजन करेगा. इस बार रजिस्ट्रेशन करनाने वाले सबसे अधिक उम्मीदवार उदयपुर से हैं. 

अब इस गाइडलाइन का रखें ध्यान
साथ ही किसी भी प्रकार के इलेक्ट्रॉनिक गजेट्स लेकर परीक्षा केंद्र में प्रवेश न करें. बोर्ड द्वारा जारी गाइडलाइन का पालन करें. ताकि आपको कोई व्यवधान का सामना न करना पड़े. इस बार भी ऐसी उम्मीद है कि 2021 कि तरह सूबे के शिक्षा मंत्री ही रिजल्ट जारी करेंगे. जैसा कि हर एक परीक्षा में होता है कि बिना प्रवेश पत्र के किसी को इंट्री नहीं दी जाती है, 

उसी प्रकार इस परीक्षा में भी है. यदि आपके पास एडमिट कार्ड नहीं है तो आपकी परीक्षा के केंद्र में इंट्री मुश्किल है. इसलिए इसे साथ में ले जाना न भूलें. इसके आलावा एक पासपोर्ट साइज फोटो, आधार कार्ड की फोटो कॉपी पास में रखें. यदि आपके एडमिट कार्ड में कोई एरर है तो उसको तुरंत बोर्ड को मेल कर संबंधित विषय पर अवगत कराएं. साथ ही एडमिट कार्ड में दर्ज निर्देशों को आवश्य पढ़ें. 

 

Trending news