वक्फ बोर्ड का विरोध, CM हाउस के घेराव को बढ़ रही मुस्लिम महिलाओं को पुलिस ने रोका
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1354774

वक्फ बोर्ड का विरोध, CM हाउस के घेराव को बढ़ रही मुस्लिम महिलाओं को पुलिस ने रोका

जयपुर में वक्फ बोर्ड के फैसले के खिलाफ मुस्लिम समाज का विरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा है. शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद राजधानी जयपुर की सी-स्कीम स्थित मस्जिद रेजीडेंसी राईयांन में फिर से विरोध किया गया. वक्फ बोर्ड की ओर उसी कमेटी के नाम पर मुहर लगने से जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम महिलाओं और स्थानीय लोगों का एक दल सीएम हाउस की ओर कूच कर रहा था, जिसे पुलिस ने रोक दिया.  

वक्फ बोर्ड का विरोध, CM हाउस के घेराव को बढ़ रही मुस्लिम महिलाओं को पुलिस ने रोका

Jaipur: राजधानी जयपुर में वक्फ बोर्ड के फैसले के खिलाफ मुस्लिम समाज का विरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा है. शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद राजधानी जयपुर की सी-स्कीम स्थित मस्जिद रेजीडेंसी राईयांन में फिर से विरोध किया गया. इससे पहले भी मस्जिद की नई कमेटी बाहरी लोगों को और आपराधिक प्रवृति के लोगों को शामिल करने के फैसले के विरोध किया गया. वक्फ बोर्ड की ओर उसी कमेटी के नाम पर मुहर लगने से स्थानीय लोग शुक्रवार को बहुत ज्यादा आक्रोशित नज़र आए. जुमे की नमाज के बाद मुस्लिम महिलाओं और स्थानीय लोगों का एक दल सीएम हाउस की ओर कूच कर रहा था, जिसे पुलिस ने रोक दिया. 

यह भी पढ़ें-जयपुर, जोधपुर, अजमेर के बिजली उपभोक्ताओं ने एडवांस बिल जमा ना किया तो कटेगा कनेक्शन

नमाज के बाद मस्जिद के बाद जमकर प्रदर्शन किया गया और वक्फ बोर्ड के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाये गए. इस दौरान स्थानीय लोगों ने सरकार चेतावनी दी कि अगर मुख्यमंत्री मामले को लेकर वक्फ बोर्ड के फैसले को नहीं बदलेंगे तो वे उग्र आंदोलन करेंगे. रविवार को एक बड़ा कैंडल मार्च स्टेच्यसु सर्किल पर किया जाएगा. पिछले दो सप्ताह से चल रहे इस विरोध में स्थानीय लोगों ने कई जगह ज्ञापन दिया, लेकिन उसके बाद भी कोई कार्रवाई नहीं होने पर विरोध कर रहे लोगों ने चेताया कि मस्जिद में  बाहरी निवासी, बेनमाज़ी, और अपराधी प्रवृति वाले लोगों को किसी भी कीमत पर शामिल नहीं होने दिया जाएगा.

मस्जिद के वर्तमान सदर मुहम्मद सलीम ने बताया कि की कमेटी को बदलने के लिए नई कमेटी में अपराधी प्रवृत्ति के ऐसे लोगों को शामिल किया जा रहा है जिन्होंने पहले भी मस्जिद की वक्फ संपंत्ती को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की. नई कमेटी शामिल किए गए हुमायूं कबीर ने कहा कि मुझे कमेटी आधी रात फोन करके शामिल किया गया, मैं खुद नई कमेटी का विरोध कर रहा हूं. प्रस्तावित कमेटी में बाहरी लोग डाले गए हैं, जबकि वक्फ एक्ट मुताबिक अपराधी कमेटी में नहीं हो सकते. 

यह भी पढ़ें- पानी पीने के लिए तालाब में उतरा युवक, पैर फिसलने से डूबा, चप्पलों से हुई पहचान

चार्जिंग के दौरान इलेक्ट्रिक स्कूटी में लगी आग, गैराज का सामान और दो एक्टिवा खाक

Trending news