Weather Update: पूर्वी राजस्थान में तेज हवा और बारिश की संभावना, इन इलाकों में जारी रहेगा लू का प्रकोप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan938102

Weather Update: पूर्वी राजस्थान में तेज हवा और बारिश की संभावना, इन इलाकों में जारी रहेगा लू का प्रकोप

विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से आने वाली मानसूनी हवाओं के कारण शुक्रवार से पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में तेज हवाएं चलेंगी और बारिश होगी.

राजस्थान में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Jaipur: Rajasthan Weather Update राजस्थान के कुछ हिस्सों में गुरुवार को लू के साथ गर्मी का प्रकोप जारी रहा और श्रीगंगानगर मे अधिकतम तापमान 44.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, पिलानी में अधिकतम तापमान 43.2 डिग्री सेल्सियस, चूरू में 42.8 डिग्री, अलवर में 42.5 डिग्री और धौलपुर में 42 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

वहीं, राज्य के अधिकतर हिस्सों में न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री सेल्सियस से लेकर 31.9 डिग्री सेल्सियस के बीच दर्ज किया गया. विभाग के अनुसार, बंगाल की खाड़ी से आने वाली मानसूनी हवाओं के कारण शुक्रवार से पूर्वी राजस्थान के कुछ हिस्सों में तेज हवाएं चलेंगी और बारिश होगी.

पूर्वी राजस्थान के कोटा, जयपुर, उदयपुर, भरतपुर और अजमेर संभाग के अधिकतर भागों में 10 जुलाई को मानसून के आगे बढ़ने तथा सक्रिय होने के लिए परिस्थितियां अनुकूल है. विभाग ने आगामी 24 घंटों में बीकानेर, जयपुर एवं भरतपुर संभाग के जिलों में लू चलने की संभावना जताई है.

(इनपुट-भाषा) 

 

Trending news