क्या राजस्थान में चलेगा 'दिल्ली मॉडल', सियासी जमीन तलाशने में जुटी AAP
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1175090

क्या राजस्थान में चलेगा 'दिल्ली मॉडल', सियासी जमीन तलाशने में जुटी AAP

राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. कांग्रेस  और बीजेपी के बीच आम आदमी पार्टी भी सियासी जमीन तलाश करने में जुट गई है. आम आदमी पार्टी दिल्ली और पंजाब फतह करने के बाद रेगिस्तान में झाड़ू चलाने की तैयारी शुरू कर दी है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Jaipur: राजस्थान में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. कांग्रेस  और बीजेपी के बीच आम आदमी पार्टी भी सियासी जमीन तलाश करने में जुट गई है. आम आदमी पार्टी दिल्ली और पंजाब फतह करने के बाद रेगिस्तान में झाड़ू चलाने की तैयारी शुरू कर दी है. राजधानी में आम आदमी पार्टी ने पार्टी कार्यालय का उद्घाटन कर चुनावी रणनीति बनाने की कवायद शुरू कर दी है.  आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रभारी विनय मिश्रा ने गुरुवार को आप पार्टी के कार्यालय का उद्घाटन किया.

यह भी पढ़ें- करौली हिंसा पर बड़ा फैसला, आधा दर्जन से अधिक आरोपियों को मिली जमानत

उद्घाटन के दौरान ही आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं में उद्घाटन को लेकर आक्रोश देखने को मिला, अल्पसंख्यक समाज के लोगों ने उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान की गई पूजा को लेकर सवाल उठाए और कहा कि एक आदमी ही राजस्थान में पार्टी का सर्वे सर्वा बनकर रह गया है, जिसके चलते पार्टी में असंतोष देखने को मिल रहा है. 

इस अवसर पर एक पत्रकार वार्ता का भी आयोजन किया गया, जिसमें विनय मिश्रा ने बताया आम आदमी पार्टी 7 संभाग में अपनी यात्रा पूरी कर चुकी है. इस दौरान पार्टी के पदाधिकारी क्षेत्र के लोगों से मिलकर उनकी समस्या से रूबरू हुए, और उन्हें आश्वासन दिया कि अगर वह आम आदमी पार्टी को सपोर्ट करेंगे तो उनकी सभी समस्याओं का निस्तारण सरकार बनते ही कर दिया जाएगा. 

मिश्रा ने कहा अगला कार्यक्रम 10 से 25 मई के बीच प्रदेश की 200 विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे और आमजन की नब्ज को टटोलेंगे, हर विधानसभा क्षेत्र में 4 स्थानों पर रैलियां की जाएंगी, जिसके माध्यम से आम आदमी पार्टी की योजनाएं जनता के बीच लेकर जाएंगे, इस तरीके से 200 विधानसभा क्षेत्र में 800 सभाएं 15 दिन में की जाएंगी.

मिश्रा ने बताया राजस्थान में आम आदमी पार्टी की जड़ें काफी मजबूत हो गई है, आम आदमी पार्टी की सदस्यता लेने के लिए आमजन काफी रुचि ले रहा है, जिससे पार्टी आगे की ओर बढ़ रही है. वहीं, उन्होंने कहा प्रदेश में एक बार कांग्रेस और एक बार बीजेपी अपनी सरकार बनाती है लेकिन इस बार यह मिथक आम आदमी पार्टी तोड़ेगी.

यह भी पढ़ें- जोधपुर में हिंसक झड़प के खिलाफ बीजेपी का विरोध प्रदर्शन, जयपुर कलेक्टर से की ये मांग

प्रदेश में बिजली पानी बेरोजगारी शिक्षा एक बहुत बड़ा मुद्दा बना हुआ है. यहां कि राज्य सरकारें इस ओर कुछ भी ध्यान नहीं दे रही है. आप की सरकार राजस्थान में बनते ही प्रदेश की जनता को उनकी मूलभूत समस्याएं मिलेंगी, जिससे उनका जीवन स्तर ऊपर उठेगा. मिश्रा ने बीजेपी कांग्रेस दोनों पर आरोप लगाते हुए कहा कि दोनों ही पार्टी अंदरूनी कलह से जूझ रही है, जिसका खामियाजा प्रदेश की जनता को उठाना पड़ रहा है. इस अवसर पर ख्याली श्याम रंगीला जीतू वर्मा ने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करी. 
Report- ANOOP SHARMA

Trending news