जिसने जन्म दिया उसने आसरे के बहाने बच्चे को छोड़ा, और भूल गई ममता
Advertisement

जिसने जन्म दिया उसने आसरे के बहाने बच्चे को छोड़ा, और भूल गई ममता

पिलानी में रात के समय आसरा लेने की बात कहकर एक घर में रुकी महिला अपने सात माह के बच्चे को छोड़कर फरार हो गई. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

Pilani: झुंझुनूं के पिलानी में रात के समय आसरा लेने की बात कहकर एक घर में रुकी महिला अपने सात माह के बच्चे को छोड़कर फरार हो गई. छोड़े गए फोन नंबर पर कई बार फोन करने के सात दिन बाद भी महिला नहीं आई तो चाइल्ड हेल्प लाइन और पुलिस को सूचना दी गई.

बच्चे को बीडीके अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पिलानी के गौशाला के पास झुग्गी बस्ती में रहने वाले प्रभुनाथ ने बताया कि 14 फरवरी को उसकी पत्नी रेखा को बस स्टैंड पर एक महिला मिली, उसने कहा कि उसका पति उसे छोड़ गया है. वह चार दिन से भूखी है. इस पर प्रभुनाथ की पत्नी उसे अपने साथ घर ले आई, उसे खाना खिलाया.

बच्चे के लिए दूध की थैली लेकर आए, बच्चे को दूध पिलाया. प्रभुनाथ ने उस महिला को पड़ोस में रह रही अपनी सास गीता के पास भेज दिया. खाना खाकर वह महिला वहां चली गई. सुबह करीब पांच बजे प्रभुनाथ की पत्नी रेखा ने चाय पीने के लिए आवाज लगाई तो वह महिला गायब थी, बच्चा वहां था. पहले तो यह समझा की शौच के लिए गई हो गई, लेकिन वह दो तीन घंटे तक नहीं आई तो प्रभुनाथ ने पड़ोस में रहने वाले पालिकाध्यक्ष के बेटे को इसकी जानकारी दी.

यह भी पढ़ें-24 वर्षीय युवक ने दुनिया से जाते-जाते 4 लोगों को दी नई जिंदगी, जानिए कैसे

पुलिस ने प्रभुनाथ से महिला के आने तक बच्चे की देखभाल करने को कहा. महिला नहीं आई. इस पर बच्चे को बाल कल्याण समिति को सौंपने का आग्रह किया. थानाधिकारी इंद्रप्रकाश की सूचना पर चाइल्ड लाइन के काउंसलर अरविंद कुमार व सदस्य सुमन मील पिलानी पहुंचे. प्रभुनाथ ने बच्चे को टीम को सौंप दिया. बच्चे को झुंझुनूं लाकर बाल कल्याण समिति की सदस्य मनीषा केडिया के समक्ष पेश किया गया.

चाइल्ड कॉर्डिनेटर विकास राहड़ ने बताया कि बच्चे को बीडीके अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बच्चे में खांसी, सर्दी, जुकाम है. खून की कमी है, कुपोषण है. पीएमओ डॉ. वीडी बाजिया के सुपरविजन में बच्चे का इलाज किया जा रहा है. इधर, प्रभुनाथ की पत्नी रेखा ने बताया कि महिला के चले जाने पर उसने बस स्टैंड पर बताया. वह महिला कई दिनों से वहां रह रही थी.

पूछताछ करने पर एक ट्रैवल्स एजेंट ने बताया कि उस महिला ने बस का टिकट बुक कराने के लिए जयपुर की एक महिला से फोन पे पर पैमेंट कराया था. उस नंबर पर फोन करने पर उस महिला ने उसके मोबाइल नंबर व आधार कार्ड भेज दिए. जिससे उस महिला का नाम कोमल है. वह हरियाणा के सिरसा की रहने वाली है. प्रभुनाथ ने यह सूचना पुलिस को दे दी.

Reporter- Sandeep Kedia

Trending news