'ओमाना- द कम्प्लीट वुमन' महिलाओं के लिए प्रेरणादायक किताब, जीवन को देती है सफलता की नई ऊंचाइयां
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1471778

'ओमाना- द कम्प्लीट वुमन' महिलाओं के लिए प्रेरणादायक किताब, जीवन को देती है सफलता की नई ऊंचाइयां

Jaipur News: ''ओमाना- द कम्प्लीट वुमन'' पुस्तक का विमोचन सोमवार को जलदाया मंत्री महेश जोशी ने किया. यह किताब लेखक यश कालरा के जरिए लिखी गई है जिसमें नारी के बारें में कई रोचक बाते बताई गई है. 

'ओमाना- द कम्प्लीट वुमन' महिलाओं के लिए प्रेरणादायक किताब, जीवन को देती है सफलता की नई ऊंचाइयां

Jaipur News: राजधानी जयपुर में यश कालरा द्वारा लिखित पुस्तक ''ओमाना- द कम्प्लीट वुमन'' का विमोचन कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद महेश जोशी ने पुस्तक का विमोचन करा. 

यह भी पढ़ें - Sardarshahr By Election: सरदारशहर उपचुनाव की सुबह 8 बजे से शुरू हुआ मतदान, CRPF के जवान तैनात

इस अवसर पर शहर के गणमान्य लोग और साहित्यकार मौजूद रहे. इस अवसर पर जलदाय मंत्री महेश जोशी ने पुस्तक पर प्रकाश डालते हुए  कहा कि जिस समाज में महिलाओं का सम्मान होता है, उसे सभ्य समाज माना जाता है. महिलाओं का उनके आसपास के समाज पर बहुत प्रभाव पड़ता है, वे समाज की समस्याओं को कम करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकती हैं. कोई भी महिला अपने बच्चे की पहली शिक्षिका भी होती है और वह बच्चे को जो सिखाती है वह उस बच्चे का व्यक्तित्व तय करता है.

 पुस्तक पर चर्चा करते हुए लेखक यश कालरा ने कहा कि पुस्तक के हर अध्याय में उन महिलाओं की कहानियां हैं, जिन्होंने अपने जीवन को सफलता नई ऊंचाइयां प्रदान की, अपनी सीमाओं को चुनौती दी और आत्म-दया व दोषारोपण के खेल में फंसने के बजाय समय की कसौटी पर पूरी तरह खरी उतरती गई.

 इसकी कहानी प्रमुख पात्र रुद्र और उसके जीवन की सबसे प्रिय महिला ओमाना की बातचीत के रूप में आगे बढ़ती है. इस दौरान ओमाना जीवन, लोगों, स्थितियों के बारे में अपना दृष्टिकोण बताती है और यह भी बताती है कि एक व्यक्ति क्या सीख सकता है.  

Reporter: Anoop Sharma

खबरें और भी हैं...

12 दिसंबर को भारत जोड़ो यात्रा सवाई माधोपुर में लेगी एंट्री, किसानों के खेतों में बनेगा राहुल गांधी का आशियाना

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा की राजस्थान में धमाकेदार एंट्री, अशोक गहलोत-सचिन पायलट ने साथ किया डांस

Jaipur News: आज से शुरू होगी सब जूनियर स्टेट बैडमिंटन प्रतियोगिता, करीब 1000 खिलाड़ी लेंगे हिस्सा

Trending news