बीसलपुर का पीला पानी बना इंजीनियर के लिए रहस्य, दूसरे दिन भी जयपुर में यही पानी सप्लाई
Advertisement

बीसलपुर का पीला पानी बना इंजीनियर के लिए रहस्य, दूसरे दिन भी जयपुर में यही पानी सप्लाई

बीसलपुर से करीब जयपुर की करीब 20 लाख से ज्यादा आबादी ने पीला पानी पिया है और सूरजपुरा प्लांट से ही पूरे शहर को और कई गांव को पीले पानी की सप्लाई हो रही है. 

दूसरे दिन भी जयपुर में यही पानी सप्लाई

Jaipur: बीसलपुर का पानी जलदाय विभाग के इंजीनियर के लिए रहस्य बन गया है. दूसरे दिन भी जयपुर में बीसलपुर से आने वाला पीला पानी पिया गया. पूरे शहर में पीले पानी की शिकायत के बाद में जलदाय विभाग ने सूरजपुरा प्लांट पर सैंपल लिए और अब पीएचईडी सैंपल की जांच में जुट गया है.

यह भी पढे़ं- MSME दिवस पर आयोजित होगा राज्य स्तरीय कार्यक्रम, CM गहलोत देंगे उद्योग रत्न पुरस्कार

बीसलपुर से करीब जयपुर की करीब 20 लाख से ज्यादा आबादी ने पीला पानी पिया है. सूरजपुरा प्लांट से ही पूरे शहर को और कई गांव को पीले पानी की सप्लाई हो रही है. जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता आरसी मीणा ने दावा किया है कि पानी में पीलापन है, लेकिन बदबू नहीं है यानी यह पानी पीने योग्य हैं. 

आपको बता दें कि जलदाय विभाग ने अपील की है कि अफवाहों पर ध्यान नहीं दें. उनका कहना है कि बीसलपुर से आने वाले पानी में क्लोरीन की मात्रा बिल्कुल ठीक है. बीसलपुर प्रोजेक्ट अधीक्षण अभियंता शुभांशु दीक्षित का कहना है कि बीसलपुर से आने वाला पानी पीने योग्य हैं यह पानी बिल्कुल भी अशुद्ध नहीं है इस पानी की जांच करवा रहे हैं कि आखिरकार यह पीला पानी शहर में सप्लाई कैसे हो रहा है. वही चीफ केमिस्ट HS देवंदा के निर्देश के बाद वरिष्ठ केमिस्ट सुनीता यादव ने सूरजपुरा प्लांट पर सैंपल लिए. इसके अलावा सभी सीडब्लूआर पर भी पीले पानी की जांच हुई. जेईएन, AEN,XEN पानी की जांच की गई है. 

Reporter: Ashish Chauhan

जयपुर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Weather Update Today: राजस्थान में उमस भरी गर्मी के बाद बारिश से मिली राहत, कल से फिर सताएंगी गर्मी

लंपी से गोवंश की मौत पर बीजेपी का बड़ा एलान, 20 सिंतबर को विधानसभा का घेराव

Trending news