जयपुर: महारानी कॉलेज में आयोजित हुआ युवा संवाद कार्यक्रम, ये रहा खास...
Advertisement

जयपुर: महारानी कॉलेज में आयोजित हुआ युवा संवाद कार्यक्रम, ये रहा खास...

राज्य स्तरीय युवा संवाद कार्यक्रम में युवा बोर्ड अध्यक्ष सीताराम लाम्बा ने करीब 200 छात्राओं से सीधा संवाद किया. 

महारानी कॉलेज में हुआ युवा संवाद कार्यक्रम

Jaipur: प्रदेश की नवीन युवा नीति को लेकर राजस्थान युवा बोर्ड प्रदेशभर में युवा संवाद कार्यक्रम आयोजित कर रहा है, इसी कड़ी में राजधानी के महारानी कॉलेज में युवा संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया. राज्य स्तरीय युवा संवाद कार्यक्रम में युवा बोर्ड अध्यक्ष सीताराम लाम्बा ने करीब 200 छात्राओं से सीधा संवाद किया. कार्यक्रम में लाम्बा ने राजस्थान सरकार की जनकल्याणकारी नीतियों व युवाओं के लिए बनाई जाने वाली नवीन युवा नीति को लेकर खुलकर चर्चा की.

युवा संवाद कार्यक्रम में छात्राओं को संबोधित करते हुए, सीताराम लाम्बा ने कहा कि देश के मौजूदा माहौल में युवा क्या सोच रखते हैं यह जानने के लिए हमने यह युवा संवाद कार्यक्रम रखा है. प्रदेश के युवाओं के लिए कैसी युवा नीति होनी चाहिए, यह जानने के लिए यहां आया हूं, ताकि प्रदेश के युवाओं को एक अच्छी युवा नीति मिल सके. नई युवा नीति को देखकर आप खुश होंगे की आपके द्वारा दिए गए सुझाव नवीन युवा नीति में शामिल होंगे. मुख्यमंत्री ने मुझे जिम्मेदारी दी है कि प्रदेश के युवाओं के बीच जाकर उनके विचार पता करू, ताकि आने वाले बजट में हम युवाओं के लिए कुछ बेहतर कर सकें. उन्होंने कहा कि अभी तक प्रदेश के सभी संभागों में हम गए हैं, जहां से युवाओं ने हमें बहुत से महत्वपूर्ण सुझाव दिए हैं, ऐसे सुझाव भी हमारे पास आए है जो हमें यहां जयपुर में बैठकर नहीं मिलते ये सुझाव आने वाली नवीन युवा नीति में शामिल होंगे.

यह भी पढे़ं-  कहीं आप भी तो नहीं दूसरों के सामने कर चुके हैं इन 4 बातों का जिक्र, जिंदगी भर हो सकता पछतावा

देश के मौजूदा माहौल पर चिंता व्यक्त करते हुए, लाम्बा ने कहा कि देश का युवा आज किस दिशा में जा रहा है यह हमें समझना चाहिए, देश में अभी बहुत सकारात्मक माहौल बनाने की जरूरत है, देश के मौजूदा माहौल में प्यार व सहिष्णुता बनाए रखने की जरूरत है नकारात्मक माहौल के लिए देश में कोई जगह नहीं है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की जनकल्याणकारी नीतियों के बारे में बताते हुए लाम्बा ने कहा कि गहलोत सरकार की नीतियों से प्रदेश का युवा सक्षम हो रहा है, वहीं राजस्थान सशक्त हो रहा है. मुख्यमंत्री ने बजट घोषणा में प्रदेश के युवाओं के लिए दिल्ली में एक हॉस्टल की घोषणा की थी, जिसके लिए 300 करोड़ रुपए का बजट भी पारित हो गया है. इसके तहत दिल्ली में नेहरू ट्रांजिट होस्टल बनाया जा रहा है, जिसमें प्रदेश के होनहार 500 निर्धन युवा नि:शुल्क रहकर पढ़ाई कर सकेंगे.च इसके साथ ही ऐसे युवा जो विदेशों में पढ़ना चाहते हैं, ऐसे 150 होनहार युवा निःशुल्क विदेशों के विभिन्न विश्वविद्यालयों में पढ़ाई कर सकेंगे.

लाम्बा ने कहा की प्रदेश के युवाओं को अपने पैरों पर खड़ा करने की लिए भी हमारी सरकार विभिन्न योजनाओं पर काम कर रही हैं, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सोच युवाओं के लिए सकारात्मक है इसी के चलते हाल ही में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक कार्यक्रम में कहा था की आने वाला बजट युवा केंद्रित बजट होगा, इसकी हम सभी युवाओं को खुशी होनी चाहिए.
महारानी कॉलेज में आयोजित हुए इस युवा संवाद कार्यक्रम में युवा बोर्ड अध्यक्ष सीताराम लाम्बा के साथ, राजस्थान विश्वविद्यालय के कुलपति राजीव जैन, युवा बोर्ड के उपाध्यक्ष सुशील पारीक, महारानी कॉलेज की प्रिंसिपल मुक्ता अग्रवाल मौजूद रहें.

जयपुर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ें- जिंदगी भर पति से ये बातें छिपाती है हर पत्नी, आखिरी दम तक नहीं बताती, खुद ले सकते टेस्ट

यह भी पढे़ं- शादी से पहले लड़कियों के बारे में लड़के जरूर जान लें ये बातें, वरना पछताते फिरेंगे लड़के

यह भी पढे़ं- अर्श से फर्श तक पहुंच सकता है इंसान, जब बृहस्पति चलेंगे उल्टी चाल, जानें अपनी राशि पर असर

यह भी पढे़ं- घर लौट आएगा फंसा हुआ धन, मिलेगा आर्थिक तंगी से छुटकारा, करें ये सरल उपाय

 

Trending news