रामदेवरा में हुई प्री मानसून की पहली मूसलाधार बारिश, गर्मी से मिली राहत
Advertisement

रामदेवरा में हुई प्री मानसून की पहली मूसलाधार बारिश, गर्मी से मिली राहत

रामदेवरा में कल शाम को जमकर बादल बरसे, जिससे हर तरफ पानी ही पानी हो गया. कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण इलाके में कल शाम के बाद इस सीजन में पहली प्री मानसून बारिश शुरू हुई, जो मूसलाधार रूप से एक घंटे तक लगातार बरसी, जिससे हर तरफ पानी ही पानी हो गया. 

रामदेवरा में हुई प्री मानसून की पहली मूसलाधार बारिश, गर्मी से मिली राहत

Pokaran: राजस्थान के जैसलमेर जिले की धार्मिकस्थल रामदेवरा में कल शाम को जमकर बादल बरसे, जिससे हर तरफ पानी ही पानी हो गया. कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण इलाके में कल शाम के बाद इस सीजन में पहली प्री मानसून बारिश शुरू हुई, जो मूसलाधार रूप से एक घंटे तक लगातार बरसी, जिससे हर तरफ पानी ही पानी हो गया. इस दौरान सड़कों, कच्चे मार्गों पर पानी ही पानी हो गया. वहीं, क्षेत्र के पूरे खेत पानी से लबालब हो गए. 

गर्मी से मिली राहत
इस सीजन में प्री मानसून की पहली बारिश से आमजन को गर्मी से राहत मिली. क्षेत्र में पिछले दिनों से पड़ रही लगातार गर्मी से आमजन परेशान था. आज हुई बारिश से तापमान में गिरावट आई है और आमजन को गर्मी से राहत मिली है. 

किसानों के चेहरे खिले
आज रामदेवरा क्षेत्र में हुई मूसलाधार बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए हैं. मानसून शुरू होने से पहले ही प्री मानसून की बारिश से खेत बरसाती पानी से लबालब हो गए हैं. ऐसे में आगामी दिनों में किसान खेतों की बुवाई शुरू करेंगे. इस दौरान खरीफ की फसल में बाजरा, ग्वार, मूंग और मौठ आदि की बुवाई की जाएगी. 

Reporter- Shankar Dan

यह भी पढे़ं- पिता के नाम बेटी का एक ऐसा ख़त, जिसे पढ़कर किसी भी बाप की आंखों में आंसू आ जाएं

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Trending news