Golden city Jaisalmer: रामलला के आगमन पर दुल्हन की तरह सजी स्वर्णनगरी,भाव-विभोर हुआ कारसेवक
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2074049

Golden city Jaisalmer: रामलला के आगमन पर दुल्हन की तरह सजी स्वर्णनगरी,भाव-विभोर हुआ कारसेवक

Golden city Jaisalmer: स्वर्णनगरी मे विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों का हुआ आयोजन.राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा की खुशी में दुल्हन की तरह सजी स्वर्णनगरी.स्वर्णनगरी जैसलमेर के कारसेवक ने सुनाई अपनी आपबीती.

रामलला के आगमन पर दुल्हन की तरह सजी स्वर्णनगरी.

Golden city Jaisalmer: आखिर वो घड़ी आ ही गई जिसका हर राम भक्त को बड़ी बेसब्री से इंतजार था.अयोध्या में भगवान राम के युवा अवतार रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है.देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही 2000 अतिथियों की मौजूदगी में अयोध्या में श्रीराम की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हो चुकी है.

 रामलला अपने टेंट के वनवास को पूरा कर अयोध्या में बने भव्य मंदिर में वास कर चुके हैं. ऐसे में देशभर में खुशी का माहौल है, और देश भर के मंदिरों में विशेष प्रकार की पूजा-अर्चना के साथ ही विशेष प्रकार की लाइटिंग,डेकोरेशन व पूजा पाठ का आयोजन हो रहा है.

मंदिरों में सवेरे से ही हवन इत्यादि का आयोजन हुआ

ऐसे में भारत-पाक सीमा से सटे सरहदी जिले जैसलमेर के मंदिरों में भी विशेष प्रकार की पूजा-अर्चना के साथ ही रामायण पाठ,सुंदरकांड,हनुमान चालीसा के साथ ही अन्य भी कई धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन जैसलमेर में हुआ. जहां कई धार्मिक अनुष्ठानों का आयोजन दिन भर जारी रहा.ऐसे में पूरा जैसलमेर भगवामय नजर आया. शहर के मंदिरों में सवेरे से ही हवन इत्यादि का आयोजन हुआ.

जैसलमेर में दीपावली सा माहौल नजर आया

 वहीं, मंदिरों में एलईडी टीवी लगा अयोध्या में हुए राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम को सीधा लाइव दिखाया गया. शहर के युवाओं ने चौराहों पर विशेष प्रकार की लाइटिंग और डेकोरेशन के साथ ही बड़ी स्क्रीन एलईडी लगाकर अयोध्या में आयोजित राम मंदिर के कार्यक्रम का सीधा प्रसारण लोगों तक पहुंचाया। हर कोई राम के रंग में रंगा नजर आया. जैसलमेर में दीपावली सा माहौल नजर आया.

 मुख्य चौराहों के साथ ही मुख्य बाजार में चारो तरफ लाइटिंग का नजारा दीपावली का माहौल बनाता नजर आया. लोगों ने पटाखे जला व आतिशबाजी कर खुशियां मनाई.

 हर कोई राम की भक्ति में रंगा दिखा

ऐसे में 90 के दशक में राममंदिर के लिए आवाज उठाने वाले जैसलमेर के कारसेवक अपने अनुभव साझा करते नजर आए और उन्होंने इस दिन को कड़े संघर्ष की सबसे बड़ी सफलता बताते हुए राममंदिर स्थापना पर खुशी जाहिर की.वहीं, एक ठेलेवाला अनूठी पहल करते नजर आया जिसके अपने ठेले पर 22 किलो मूंगदाल के पकोड़े लोगों को फ्री में बांट अपनी खुशी जाहिर की.ऐसे में हर कोई राम की भक्ति में रंगा दिखा.

ये भी पढ़ें- राजस्थान क्राइम: IAS प्रेमसुख बिश्नोई निलंबित, मत्स्य पालन का लाइसेंस देने के एवज में मांगी थी रिश्वत

 

Trending news