Jaisalmer: IPL की तर्ज पर JPL का हुआ आयोजन, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने की शिरकत
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1740505

Jaisalmer: IPL की तर्ज पर JPL का हुआ आयोजन, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने की शिरकत

जैसलमेर क्रिकेट प्रीमियर लीग जेपीएल के नाम से क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन रात्रि में आयोजित हुआ. इस नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन शहर स्थित शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत द्वारा किया गया.

Jaisalmer: IPL की तर्ज पर JPL का हुआ आयोजन, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने की शिरकत

Jaisalmer News: भारत-पाक सरहद पर बसे सरहदी जिले जैसलमेर में जैसलमेर क्रिकेट प्रीमियर लीग जेपीएल के नाम से क्रिकेट प्रतियोगिता का आयोजन गुरुवार रात्रि में आयोजित हुआ. इस दौरान जैसलमेर में पहली बार यह सबसे बड़ी क्रिकेट प्रतियोगिता आयोजित हो रही है इस नाइट क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन शहर स्थित शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत द्वारा किया गया. कार्यक्रम का आयोजन बीजेपी नेता और समाजसेवी पवन कुमार सिंह भाटी द्वारा पीएम नरेंद्र मोदी की जनकल्याणकारी भावना से प्रेरित होकर देश के अमृत काल के अमृत महोत्सव के तहत जैसलमेर प्रीमियम लीग 2023 के द्वितीय चरण का शुभारंभ 15 जून को जनप्रतिनिधियों व हजारों की आवाम के बीच हुआ.

fallback

कार्यक्रम की शुरुआत कैबिनेट मंत्री शेखावत द्वारा शहीद पूनम सिंह की प्रतिमा पर मालार्पण व पुष्प अर्पित कर किया गया. वहीं आयोजक पवन कुमार सिंह द्वारा मुख्य अतिथि शेखावत का माल्यार्पण कर व शॉल ओढ़ाकर वेलकम किया गया. इस दौरान क्रिकेट मैच में खिलाड़ियों ने भी अपना शानदार प्रदर्शन किया. जिसे देख शेखावत भी अभिभूत हुए. वही क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी शेखावत द्वारा सम्मानित किया गया वही शेखावत के साथ ही भाजपा के वरिष्ठ नेता महंत प्रतापपुरी,जिला प्रमुख प्रताप सिंह सोलंकी,भाजपा जिलाध्यक्ष चंद्रप्रकाश शारदा सहित भाजपाई नेता,क्रिकेट प्रेमी व जनसमूह मौजूद रहा.

 इस दौरान शेखावत ने अपने संबोधन में इस क्रिकेट प्रीमियर लीग की प्रशंसा करते हुए कहा कि ऐसा आयोजन जैसलमेर में होना अपने आप में बहुत बड़ी बात है और जैसलमेर के क्रिकेट प्रेमियों को भी इससे नया प्लेटफार्म मिलेगा. इस दौरान उन्होंने अपने स्टूडेंट लाइफ के यादगार क्रिकेट अनुभवों को भी साझा किया.जैसलमेर में ऐसा आयोजन पहली बार किया हो रहा है जिसमें 221 टीमों ने क्रिकेट के इस महामुकाबले में अपनी भागीदारी दर्ज करवाई है. इन टीमों में लगभग 3500 खिलाड़ियों ने भाग लिया है, जिन्हें जर्सी,बैट,बॉल के साथ ही एंट्री फीस भी फ्री दी गई है.

यह भी पढ़ें- Bhilwara news: जिला आपदा प्रबंध प्राधिकरण कि बैठक, महत्वपूर्ण बिन्दुओं पर हुई चर्चा

इस टूर्नामेंट का पंचायत स्तर पर शुभारंभ 5 जून से जैसलमेर की विधानसभा की 4 पंचायत समितियों और नगर परिषद के वार्ड के बीच आयोजित हो रहा था. आईपीएल की तर्ज पर जेपीएल के नाइट टूर्नामेंट में भी जोरों शोरों से तैयारियां की गई. वहीं स्टेडियम में जहां क्रिकेट प्रेमियों ने अपना प्रदर्शन किया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जनकल्याणकारी योजनाओं को भी पोस्टरों के माध्यम से दिखाया गया. खेल स्टेडियम में आकर्षक रोशनी, खिलाड़ियों के लिए पवेलियन बॉक्स, दर्शकों के बैठने के लिए शानदार व्यवस्था के साथ ही मैच के लाइव प्रसारण के लिए लाइव स्ट्रीमिंग और लाइव स्कोर सहित सभी सुविधाएं भी दी गई है.

Trending news