जैसलमेर न्यूज: वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, जुली फ्लोरा की लकड़ी से भरा ट्रक पकड़ा
Advertisement

जैसलमेर न्यूज: वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, जुली फ्लोरा की लकड़ी से भरा ट्रक पकड़ा

जैसलमेर न्यूज: वन विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जुली फ्लोरा की लकड़ी से भरा ट्रक पकड़ा है.वाहन चालक को भी गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल मामले की जांच की जा रही है.

जैसलमेर न्यूज: वन विभाग की बड़ी कार्रवाई, जुली फ्लोरा की लकड़ी से भरा ट्रक पकड़ा

Jaisalmer: जैसलमेर जिले के मोहनगढ़ नहरी क्षेत्र में पिछले कई सालों से हरे-भरे पौधों की अवैध रूप से कटाई की जा रही है. जिसे रात्रि के अंधेरे में वाहनों पर भरकर बीकानेर के रास्ते पंजाब व हरियाणा अन्य जगहों भेजा जा रहा है.

हिरासत में लेकर ट्रक को हाईटेक नर्सरी लाया गया

इसको लेकर वन विभाग की टीम ने देर रात को बड़ी कार्रवाई कर 1438RD मोहनगढ़ के पास जुली फ्लोरा की लकड़ी से भरे ट्रक को जब्त किया है. वहीं ट्रक चालक महावीर प्रसाद निवासी 3 KJD खाजूवाला को हिरासत में लेकर ट्रक को हाईटेक नर्सरी लाया गया.

लकड़ी से चिप्स बनाकर हरियाणा व पंजाब तस्करी

उपवन संरक्षण के क्षेत्रीय वन अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि मुखबीर से सूचना मिली क्षेत्र में लकड़ी से चिप्स बनाकर हरियाणा व पंजाब तस्करी की जा रही है. जिसके चलते देर रात मोहनगढ RCP फांटा पहुंचे जहां एक ट्रक आता दिखाई दिया. जिससे रुकवाया गया. जिसमें अवैध रूप जुली फ्लोरा की लकड़ी से बनी चिप्स भरी हुई पाई गई.

चालक के खिलाफ मामला दर्ज, जांच शुरू

जिसमें ट्रक चालक से पूछताछ की गई लेकिन उसने कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया. लकड़ी से भरे ट्रक को कब्जे में लेकर ट्रक को रेंज कार्यालय लाया गया. चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.वहीं ट्रक चालक महावीर प्रसाद निवासी 3 KJD खाजूवाला को हिरासत में लेकर ट्रक को हाईटेक नर्सरी लाया गया. फिलहाल पूरे मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें-

सुसाइड का गढ़ बनता जा रहा राजस्थान का ये इलाका, अब 16 साल के छात्र ने उठाया खौफनाक कदम

अब WhatsApp पर भी भेजी जा सकेगी HD फोटो और वीडियो, जानिए ये तरीका

कांग्रेस विधायक का बयान-, चुनावी साल में निकलेगी CM के साथ अध्यक्ष जी की भी कमी

आखिर क्यों अंतरिक्ष में भेजा गया था कुत्ता, जानिए उसके साथ क्या हुआ?

Trending news