Jaisalmer News: भारत-पाक सरहद दौरे पर पहुंचे BSF डीजी दलजीत चौधरी, जवानों से खास मुलाकात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2467484

Jaisalmer News: भारत-पाक सरहद दौरे पर पहुंचे BSF डीजी दलजीत चौधरी, जवानों से खास मुलाकात

Jaisalmer News: बीएसएफ के डीजी दलजीत चौधरी दो दिवसीय राजस्थान फ्रंटियर के दौरे पर जैसलमेर पहुंचे. जैसलमेर से सेक्टर दक्षिण के मुरार बीओपी के लिए रवाना हुए, जहां उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र का दौरा किया. साथ ही मुरार पोस्ट पर तैनात जवानों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया और जवानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया. 

Jaisalmer News: भारत-पाक सरहद दौरे पर पहुंचे BSF डीजी दलजीत चौधरी, जवानों से खास मुलाकात
Jaisalmer News: बीएसएफ के डीजी दलजीत चौधरी दो दिवसीय राजस्थान फ्रंटियर के दौरे पर जैसलमेर पहुंचे. जैसलमेर से सेक्टर दक्षिण के मुरार बीओपी के लिए रवाना हुए, जहां उन्होंने अंतरराष्ट्रीय सीमा क्षेत्र का दौरा किया. साथ ही मुरार पोस्ट पर तैनात जवानों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया और जवानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं के बारे में बताया. इस दौरान डीजी दलजीत चौधरी ने जैसलमेर से लगती भारत- पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा के मौजूदा सुरक्षा स्थिति, सीमा के प्रबंधन की जटिलताओं और बॉर्डर पर होने वाले विभिन्न ऑपरेशनल गतिविधियों के बारे में जानकारी ली. 
 
वहीं, जैसलमेर बॉर्डर के डोमिनेशन और चुनौतियों से भी रूबरू हुए. दलजीत चौधरी ने सीमा चौकी पर मुरार चौकी पर तैनात जवानों से बातचीत कर उनका हौसला बढ़ाया और सीमा सुरक्षा बल मुख्यालय नई दिल्ली की ओर से जवानों के लिए चलाई जा रही योजनाओं से अवगत कराया. चौधरी मुरार चौकी के बाद नलका सीमा चौकी पहुंचे और अंतरराष्ट्रीय सीमा के साथ लगती तारबंदी का मुआयना किया. 
 
गौरतलब है कि नलका सीमा चौकी पर सुरक्षा का जिम्मा महिला जवानों के हाथों में है. महानिदेशक ने बीओपी पर मौजूद सीमा भवानी से बात की तथा उनका मनोबल बढ़ाया. डीजी BSF दलजीत चौधरी ने जवानों को संबोधित करते हुए कहा कि सीमा सुरक्षा बल देश की पहली रक्षा पंक्ति है एवं सीमा सुरक्षा बल के अधिकारी एवं जवान सभी जगह सतर्क एवं सीमा सुरक्षा के प्रति प्रतिबद्ध हैं. इस दौरान सीमा सुरक्षा बल के आईजी एमएल गर्ग, उप महानिरीक्षक, विदुर भारद्वाज और अन्य अधिकारी मौजूद रहे.
 

Trending news