जैसलमेर: कलेक्टर टीना डाबी ने जवाहर चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण, दिए सख्त निर्देश
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1448058

जैसलमेर: कलेक्टर टीना डाबी ने जवाहर चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण, दिए सख्त निर्देश

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर की जिला कलेक्टर टीना डाबी ने जवाहर चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान कलेक्टर डाबी ने चिकित्सा व्यवस्थाओं की बारिकी से जानकारी ली है. 

जैसलमेर: कलेक्टर टीना डाबी ने जवाहर चिकित्सालय का किया औचक निरीक्षण, दिए सख्त निर्देश

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर की जिला कलेक्टर टीना डाबी ने जवाहर चिकित्सालय जैसलमेर का औचक निरीक्षण कर चिकित्सा व्यवस्थाओं की बारिकी से जानकारी ली है.

साथ ही उन्होंने आउटडोर, ट्रोमा सेन्टर, अस्पताल ड्रग औषधि केन्द्र, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना पर पंजीकृत किए जा रहे काउंटर, ओपीडी पर्ची केन्द्र के साथ ही मेडिकल वार्ड, सर्जिकल वार्ड, डायलेसिस युनिट, मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य युनिट, प्रयोगशाला इत्यादि का विस्तार से भ्रमण कर एक-एक व्यवस्था की पूरी जानकारी ली है. इसके साथ ही उन्होंने वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. वी.के. वर्मा को निर्देश दिए कि वे अस्पताल में आने वाले प्रत्येक मरीज का बेहतर उपचार करें और निशुल्क दवा और जांच सुविधा का पूरा लाभ दें.

सफाई व्यवस्था में लाएं सुधार
जिला कलेक्टर ने सभी वार्डों में संचालित शौचालयों की सफाई व्यवस्था का बारिकी से अवलोकन किया और यहां पर सफाई व्यवस्था उचित नहीं पाए जाने पर मौके पर ही सफाई ठेकेदार को बुलाया और सख्त हिदायत दी कि दिन में तीन बार शौचालयों की बेहतर सफाई करने के साथ ही वार्डों और अस्पताल परिसर की उचित सफाई करें. उन्होंने डॉ. वर्मा को निर्देश दिए कि वे वार्डों के शौचालयों की सफाई व्यवस्था बेहतर रहे, इसके लिए पैरामेडिकल स्टाफ और चिकित्सा अधिकारी को भी मॉनिटरिंग के लिए पाबंद करें. उन्होंने सफाई ठेकेदार को हिदायत दी कि सफाई व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो उनके विरूद्ध कार्रवाई भी अमल में लाई जा सकती हैं.

चिकित्सा उपचार व्यवस्था का लिया फीडबैक
जिला कलेक्टर ने मेडिकल एवं सर्जिकल के साथ ही पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड का निरीक्षण किया और भर्ती मरीजों की जानकारी ली. वहीं उनकी कुशलक्षेत्र पूछी और उनको मिल रही निशुल्क चिकित्सा सुविधा का भी फीडबैक लिया. उन्होंने मातृ और शिशु स्वास्थ्य युनिट के साथ ही प्रसव कक्ष, नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई, पीएनसी वार्ड का भी अवलोकन किया और यहां पर गर्भवती महिलाओं और शिशुओं के लिए और अधिक बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करवाने के निर्देश दिए है.

यह भी पढ़ें - एक दिसंबर को नागौर और सीकर के बुजुर्गो की तीर्थ यात्रा ट्रेन होगी रवाना, टिकट और खाना फ्री

जिला कलेक्टर के भ्रमण के दौरान अतिरिक्त जिला कलेक्टर गोपाल लाल स्वर्णकार, वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. वी.के. वर्मा, नरसिंग अधीक्षक माधोसिंह रावलोत भी साथ में थे. वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. वर्मा ने जिला कलेक्टर को जिला अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्थाओं के बारें में विस्तार से अवगत कराया है.

खबरें और भी हैं...

सचिन पायलट के चेहरे पर 2018 में कांग्रेस ने मांगे थे वोट, पायलट को ही साइड कर दिया - राकेश मीणा

उदयपुर के जंगल में नग्नावस्था में मिला कपल का शव, युवक का कटा मिला गुप्तांग

Rajasthan Weather Update: सर्दी ने दिखाने शुरू किए तीखे तेवर, यहां देखें कहां कितना गिरा तापमान

Trending news