जैसलमेर न्यूज: बदमाशों ने अंबेडकर की प्रतिमा के सिर और हाथ में रखे जूते, 4 गिरफ्तार
Advertisement

जैसलमेर न्यूज: बदमाशों ने अंबेडकर की प्रतिमा के सिर और हाथ में रखे जूते, 4 गिरफ्तार

जैसलमेर न्यूज: जैसलमेर में असामाजिक तत्वों ने अंबेडकर की प्रतिमा के सिर- हाथ में जूते रख दिए. पुलिस ने चार युवकों को गिरफ्तार किया है. दो आरोपियों की तलाश जारी है.

जैसलमेर न्यूज: बदमाशों ने अंबेडकर की प्रतिमा के सिर और हाथ में रखे जूते, 4 गिरफ्तार

जैसलमेर: जैसलमेर जिले के गड़ीसर चौराहा स्थित डॉ. भीमराव अंबेडकर पार्क में बदमाशों ने बीते सोमवार रात अंबेडकर की मूर्ति का अपमान कर उनके सिर और हाथ पर जूते रख दिए. इस घटना की जानकारी दलित समाज के लोगों को जब मिली तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी और पुलिस मौके पर पहुंची और मौका मुआएना किया.

 कैंडल मार्च निकालकर धरना

वहीं मूर्ति के साथ अपमानजनक व्यवहार करने को लेकर दलित समाज ने विरोध जताते हुए कैंडल मार्च निकाला और धरना प्रदर्शन किया.इसके बाद पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर अभय कमांड की मदद से आरोपियों की तलाश शुरू की.

घटना में आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद जैसलमेर पुलिस ASP राकेश राजोरा ने जानकारी देते बताया कि सामाजिक समरसता को बिगाड़ने को लेकर एक राय हो बदमाशों ने वारदात को अंजाम दिया है. बदमाशों ने एक राय होकर शहर के अम्बेडकर पार्क में सोमवार रात डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को पहले गिराने का प्रयास किया. जिसमें सफल न होने पर उन्होंने अपने जूते ही डॉक्टर अंबेडकर के सिर और हाथों में जूते पहना दिए.

जिसके बाद पुलिस ने तत्परता बरतते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. उन्होंने बताया पुलिस ने तत्परता बरतते हुए दौलसिंह पुत्र राणसिंह जाति राजपूत निवासी दामोदरा, रेवतसिंह पुत्र हीरसिंह जाति राजपूत निवासी दामोदरा, भोपालसिंह पुत्र हिम्मतसिंह जाति राजपूत निवासी डांगरी व मद्दतअली पुत्र कैंके खान जाति मांगणियार निवासी डांगरी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं अन्य दो आरोपी गणपत सिंह व लाल सिंह की तलाश जारी है.

ये भी पढ़ें-

सुसाइड का गढ़ बनता जा रहा राजस्थान का ये इलाका, अब 16 साल के छात्र ने उठाया खौफनाक कदम

अब WhatsApp पर भी भेजी जा सकेगी HD फोटो और वीडियो, जानिए ये तरीका

कांग्रेस विधायक का बयान-, चुनावी साल में निकलेगी CM के साथ अध्यक्ष जी की भी कमी

आखिर क्यों अंतरिक्ष में भेजा गया था कुत्ता, जानिए उसके साथ क्या हुआ?

Trending news