Jaisalmer News: ईद मिलादुन्नबी के मौके पर निकला ऐतिहासिक जुलूस, हिंदू समाज की 36 कौमों ने बरसाए फूल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2433098

Jaisalmer News: ईद मिलादुन्नबी के मौके पर निकला ऐतिहासिक जुलूस, हिंदू समाज की 36 कौमों ने बरसाए फूल

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर में मुसलमानों के पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्म दिवस पर ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकाला गया. मुस्लिम समुदाय के इस जुलूस का हिन्दू समाज की 36 कौम ने जगह-जगह पर फूल बरसाए. 

jaisalmer news

Jaisalmer News: राजस्थान के जैसलमेर में मुसलमानों के पैगंबर मोहम्मद साहब के जन्म दिवस पर ईद मिलादुन्नबी का जुलूस निकाला गया. हजारों की संख्या में निकले जुलूस को पूर्व मंत्री शाले मोहम्मद ने हरी झंडी दिखाकर व गुब्बारे उड़ाकर रवाना किया. 

शहर में इतनी बड़ी तादाद में निकले जुलूस को देखने के लिए हर कोई बाहर आया और जैसलमेर की 36 कौम ने जुलूस पर फूल बरसा कर आपसी भाईचारे का संदेश देकर मिसाल कायम की. 

यह भी पढ़ेंः बेटी को मरा समझ खाई में फेंका, जिंदा बची तो बताई बाप की करतूत, मां का किया...

शहर के गड़ीसर गेट से रवाना होकर ये हनुमान सर्किल से होते हुए गीता आश्रम स्थित बड़ी ईदगाह पहुंचा, जहां पर जुलूस सभा मे तब्दील हो गया. इस दौरान सभी ने देश में अमन चैन की दुआ मांगी.

इस दौरान नियाज (प्रसाद वितरण) का आयोजन किया गया. शहर में निकले जुलूस का नेतृत्व पूर्व प्रधान अमरदीन फकीर ने किया और जिला वक्फ कमेटी के सदर नवाबूद्दीन भाटी ने कार्यक्रम में सहयोग प्रदान किया. जश्ने ईद मिलादुन्नबी के मौके पर जैसलमेर में निकले जुलूस में गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल देखने को मिली.

मुस्लिम समुदाय के इस जुलूस का हिन्दू समाज की 36 कौम ने जगह-जगह पर फूल बरसा कर पूरे देश को आपसी सौहार्द व भाईचारे का संदेश दिया. डीजे की धुनों पर निकले जुलूस को देख लोग बहुत खुश हुए. हजारों की भीड़ के साथ निकला जुलूस गीता आश्रम स्थित ईदगाह पर पहुंचा.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में फिर बरसेंगे बादल, 17-18 सितंबर को इन जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट

बड़ी ईदगाह स्थित सभा में सभी ने शिक्षा पर जोर देते हुए सभी लोगों से अपने बच्चों को पढ़ाने और आपसी सौहार्द कायम रखने की अपील की. वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष नवाबुद्दीन भाटी ने स्वागत के लिए सभी का धन्यवाद दिया और ये भाईचारा व अमन बना रहे, इसके लिए दुआ की. 

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहां पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news