IAS बनकर पोकरण पहुंचे जयंत आशिया का भव्य स्वागत, पूर्व MLA और पूर्व जिला प्रमुख भी रहे मौजूद
Advertisement

IAS बनकर पोकरण पहुंचे जयंत आशिया का भव्य स्वागत, पूर्व MLA और पूर्व जिला प्रमुख भी रहे मौजूद

IAS Jayant Aashiya : आईएएस बनने के बाद पहली बार जैसलमेर के पोकरण पहुंचे जयंत आशिया का यहां पर नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम आयोजित किया गया. जयंत ने हाल ही में आए UPSC Result 2022 में 388वीं रैंक हासिल की है.

IAS बनकर पोकरण पहुंचे जयंत आशिया का भव्य स्वागत, पूर्व MLA और पूर्व जिला प्रमुख भी रहे मौजूद

IAS Jayant Aashiya : देश की सबसे प्रतिष्ठित परीक्षा UPSC की ओर से आयोजित सिविल सेवा परीक्षा पास करने के बाद पहली बार पोकरण पहुंचे जयंत आशिया का यहां स्वागत सम्मान किया गया. मात्र 23 साल की उम्र में UPSC परीक्षा पास कर समाज और परिवार का नाम रोशन करने वाले आशिया का परमाणु नगरी पोकरण में शिक्षाविद् विजयदान रतनू की ओर से भव्य स्वागत सम्मान कार्यक्रम रखा गया. यहां जयंत का लोगों ने साफा और मालाएं पहनाकर स्वागत किया.

पोकरण के होटल निर्मल एंड रेस्टोरेंट में आयोजित इस कार्यक्रम में 36 कौम के लोगों के साथ साथ जैसलमेर के पूर्व विधायक सांगसिंह भाटी, पूर्व पालिका अध्यक्ष आनंदीलाल गुचिया, पूर्व जिला प्रमुख नैनदान रतनू, ASP कैलाशदान रतनू, शिक्षाविद् अशोक चारण, मदन रतनू समेत कई लोगों ने मौजूद रह नागरिक अभिनंदन किया.

fallback

ग्रामीण परिवेश से जुड़ाव जरुरी- जयंत

भारतीय प्रशासनिक सेवा में चयन के बाद यहां कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जयंत आशिया ने कहा कि समाज के लिए शिक्षा और बालिका शिक्षा बेहद जरूरी है. साथ ही जो लोग पढ़ाई कर रहे है. उनका गांव, समाज और परिवार से भी जुड़ाव उतना ही जरूरी है. ताकि वो अपने सामाजिक मूल्यों से जुड़े रहें. 

कौन है जयंत आशिया

जयंत आशिया मूल रूप से जोधपुर के नोखड़ा गांव के रहने वाले है. उनके पिता गवर्मेंट स्कूल में टीचर है. पिछले साल ही आईबी इंस्पेक्टर के पद पर चयन हुआ था. वर्तमान में उनकी छत्तीसगढ़ में पोस्टिंग है. जयंत ने जोधपुर और जयपुर के अलावा दिल्ली में भी रहकर पढ़ाई की और पहले ही प्रयास में बेहतर रैंक के साथ UPSC की परीक्षा पास की.

Trending news