जैसलमेर: पशुओं को खुले में नहीं छोड़ने को लेकर पुलिस ने पशुपालकों से की समझाइश, कही ये बात
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1308488

जैसलमेर: पशुओं को खुले में नहीं छोड़ने को लेकर पुलिस ने पशुपालकों से की समझाइश, कही ये बात

जैसलमेर जिले के लाठी पशु बाहुल्य क्षेत्र में दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए पुलिस की ओर से रिफ्लेक्टर लगाने का कार्य किया जा रहा है. 

पुलिस ने पशुपालकों से की समझाइश,

Pokaran: जैसलमेर जिले के लाठी पशु बाहुल्य क्षेत्र में दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए पुलिस की ओर से रिफ्लेक्टर लगाने का कार्य किया जा रहा है. लाठी, धोलिया, चाचा, गंगाराम की ढाणी, खेतोलाई आदि पशु बाहुल्य क्षेत्र है. यहां बड़ी संख्या में पशु रात के समय सड़कों पर आ जाते है और राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 11 पर गुजरने वाले वाहनों की चपेट में आने से हादसे हो जाते है. इसी को लेकर पुलिस की ओर से पशुओं से होने वाली दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए अभियान चलाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- जैसलमेर: खेतों ने ओढ़ी हरियाली की चादर, किसानों को बंपर पैदावार की उम्मीद

लाठी थानाधिकारी अशोककुमार विश्रोई, सहायक उपनिरीक्षक नवल सिंह भाटी, प्रदीपकुमार मय पुलिस बल ने लाठी कस्बे में पशुपालकों से समझाइश कर रात के समय पशुओं को बाड़ों में रखने, सड़कों पर आने से रोकने के लिए समझाइश की. साथ ही 150 से अधिक पशुओं के रिफ्लेक्टर भी लगाए, ताकि सड़कों हादसों में कमी लाई जा सके.

लाठी थानाधिकारी अशोक कुमार विश्नोई ने जानकारी देते बताया राष्ट्रीय राजमार्ग 11 पर रात में पशुओं का जमावड़ा रहता है, जिससे रात के समय में चलने वाले वाहनों को पशु रोड़ पर खड़े नहीं दिखते है, जिससे कई बार बड़े हादसे होते हैं. सड़क हादसों को रोकने के लिए अभियान चलाया जा रहा है.

उन्होंने कंहा कि सड़क पर घूम रहे मवेशियों के सींगों पर चमकीले रिफ्लेक्टर लगाए हैं, ताकि अगर वे रात में सड़क पर घूम रहे हों तो वाहन चालक उन्हें आसानी से देख सकें और दुर्घटनाओं को रोक सकें. इस दौरान बजरंगदल गोरक्षा प्रमुख विक्रम दर्जी, उपसरपंच भारस खान, जयप्रकाश देवड़ा, सलमान खान, भूरेखां, साबीर खां, रवि, सुरेश ने सहयोग किया.

Reporter: Shankar Dan

Trending news