राजस्थान: जैसलमेर में इस वजह से 37 भेड़-बकरियों की हुई दर्दनाक मौत, 44 गंभीर घायल
Advertisement

राजस्थान: जैसलमेर में इस वजह से 37 भेड़-बकरियों की हुई दर्दनाक मौत, 44 गंभीर घायल

राजस्थान न्यूज: जैसलमेर में37 भेड़-बकरियों की दर्दनाक मौत हो गई. वहीं 44 गंभीर रूप से घायल हो गईं. सूचना मिलने के बाद खेतोलाई पटवारी नरेंद्रसिंह मौके पर पहुंचे.

राजस्थान: जैसलमेर में इस वजह से 37 भेड़-बकरियों की हुई दर्दनाक मौत, 44 गंभीर घायल

जैसलमेर न्यूज: जैसलमेर के लाठी क्षेत्र के चाचा में मंगलवार रात को शुरू हुई अतिवृष्टि का कहर देखने को मिला. जहां गांव में तीन अलग-अलग पशुपालकों के अतिवृष्टि कि चपेट में आने से 37 भेड़ बकरियों की दर्दनाक मौत हो गई.

पशुपालकों का लाखों रुपयों का नुकसान

वहीं 44 से अधिक भेड़ बकरियां गंभीर रूप से घायल हो गईं.जिससे पशुपालकों का लाखों रुपयों का नुकसान हुआ है. ग्रामीणों ने पीड़ित पशुपालक की स्थिति को देखते हुए सरकार से मुआवजा दिलाने की मांग की है.

जानकारी के अनुसार लाठी क्षेत्र में मध्यरात्रि बाद मौसम में अचानक बदलाव आया. बारिश का दौर चलता रहा. इस दौरान क्षेत्र के चाचा गांव में सहीद खां पुत्र शेरूखां की 25 भेड़ बकरियों की मौत हो गई. वहीं 30 घायल हो गईं.

अब्दूल रहमान पुत्र नसीर खां की 5 भेड़ बकरियों कि मौत हो गई, साथ ही  10 घायल हो गईं. हासम खां पुत्र फतेह खां की 7 भेड़ बकरियों कि मौत  हो गई और 4 गंभीर रूप से घायल हो गईं.

वहीं 44 भेड़ बकरियां गंभीर रूप से घायल हो गई. सुबह पशुपालकों ने पशुबाड़े में जाकर देखा तो उनके होश उड़ गये. उन्होंने इस घटना को लेकर प्रशासन को सूचित किया. सूचना मिलने के बाद खेतोलाई पटवारी नरेंद्रसिंह मौके पर पहुंचे. उन्होंने घटनास्थल का मौका निरीक्षण करने के बाद रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को भेजी. वहीं ग्रामीण अब्दुल शकूर,गनी खां ने पीड़ित परिवार की कमजोर स्थिति को देखते हुए सरकार से मुआवजा दिलाने की मांग की है.

ये भी पढ़िए

फ्री के इन चीजों से बचेगा खर्चा, रहेंगे तंदुरुस्त यानी फिट एंड फाइन

पथरी होने पर इस पौधे का पत्ता करेगा जादुई असर,बचेगा ऑपरेशन का खर्चा! 

जानिए, कितनी है पाकिस्तान के पीएम की सैलरी, मिलती हैं ये धाकड़ सुविधाएं

राजस्थान: एक तरफ तो सरकार फ्री में बांट रही है मोबाइल, दूसरी तरफ इस योजना के लाखों रुपये बकाया

Trending news