Sanchore News: राजस्थान में जिला पर संग्राम, सुखराम विश्नोई ने कहा- सांचौर जिला है जिला रहेगा...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2421485

Sanchore News: राजस्थान में जिला पर संग्राम, सुखराम विश्नोई ने कहा- सांचौर जिला है जिला रहेगा...

Sanchore News: भाजपा प्रदेशाध्यक्ष मदन राठौड़ के सांचौर जिले सहित 6-7 जिले खत्म करने का बयान काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इस पर पूर्व राज्यमंत्री सुखराम बिश्नोई ने पलटवार करते हुए कहा है कि संचौर जो जिला बना है वो पुराने जिले जालोर से 150 किलोमीटर दूर है. वहीं, संचौर के दूरस्थ गांवों की दूरी जालोर से 220-230 किलोमीटर है, जो 17 नए जिले बने हैं. उस में से सबसे ज्यादा दूरी में सांचोर जिला बना है. 

Rajasthan News

Sanchore News: मौजूदा समय में राजस्थान में जिलों को लेकर सियासी जंग झिड़ी हुई है. प्रदेश में पूर्ववर्ती कांग्रेस की सरकार ने 17 नए जिले बनाए थे. अब राज्य में बीजेपी की सरकार बनने के बाद वह उन जिलों का रिव्यू कर रही है. इसी सिलसिले में रविवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ का बयान सामने आया था. तब उन्होंने 6-7 जिलों को खत्म करने की बात कही थी. 

प्रदेश में ऐसे जिलों की नहीं आवश्यकता 
उन्होंने कहा था कि सांचौर और केकड़ी जैसे जिलों की प्रदेश में आवश्यकता नहीं है. साथ ही ये जिला बनने के लिए कोई मापदंड पूरा नहीं करते हैं. मदन राठौड़ के इस बयान के बाद अब राजस्थान के पूर्व मंत्री सुखराम विश्नोई की टिप्पणी सामने आई है. उन्होंने बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष की कड़ी शब्दों में निंदा की है और कहा है कि सांचौर जिला है और जिला ही रहेगा. 

मदन राठौड़ के बयान की करता हूं निंदा 
सुखराम विश्नोई ने कहा कि मैं मदन राठौड़ के बयान की कड़ी निंदा करता हूं. हम सांचौर को जिला बनाए रखने के लिए अंतिम सांस तक लड़ाई लड़ेंगे. प्रदेश में जितने भी नए जिले बनाए गए हैं, उन सभी में सांचौर जिला मुख्यालय से सबसे अधिक दूरी पर है. सांचौर एक जिला बनने के लिए अपने सभी मापदंड पूरा करता है. इस मामले पर कमेटी की रिपोर्ट आने से पहले ही मदन राठौड़ के इस तरह के बयान बताते हैं कि उनकी नियत में खोट है. 

सांचौर के साथ छेड़छाड़ नहीं होगी बर्दाश्त 
उन्होंने आगे कहा कि हम किसी भी कीमत पर सांचौर जिले के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं. वहीं, मदन राठौड़ ने कहा था कि प्रदेश के एक-एक विधानसभा को जिला बना दिया गया. दूदू, केकड़ी और सांचौर का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि आप ही बताइए कि यह किस तरह से वाजिब है. कमेटी ने इन सभी विषयों पर अध्ययन किया है. इसमें यही सामने आया है कि कई जिले ऐसे हैं, जिनकी मांग वाजिब है, वे सभी जिले रहेंगे. वहीं, कई जिले ऐसे हैं जिनकी मांग जायज नहीं है और हम उन्हें समाप्त करेंगे. 

ये भी पढ़ेंः Jaipur News: गणेश जन्मोत्सव के दूसरे दिन निकली शोभायात्रा, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़

राजस्थान की ताज़ा ख़बरों के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Rajasthan News और पाएं Latest Rajasthan News हर पल की जानकारी। राजस्थान की हर खबर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news