संघ नेताओं और मंत्रियों की भुट्टा पार्टी: अर्जुनराम मेघवाल, मदन दिलावर और वासुदेव देवनानी समेत अन्य रहे शामिल, बैठक में...
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2422394

संघ नेताओं और मंत्रियों की भुट्टा पार्टी: अर्जुनराम मेघवाल, मदन दिलावर और वासुदेव देवनानी समेत अन्य रहे शामिल, बैठक में...

Bhutta Party of Sangh leaders and ministers: संघ नेताओं और मंत्रियों की भुट्टा पार्टी आयोजित हुई. जिसमें अर्जुनराम मेघवाल, मदन दिलावर और वासुदेव देवनानी समेत अन्य नेता मौजूद रहे.

संघ नेताओं और मंत्रियों की भुट्टा पार्टी:  अर्जुनराम मेघवाल, मदन दिलावर और वासुदेव देवनानी समेत अन्य रहे शामिल, बैठक में...

Jhalawar News: झालावाड़ जिले के कनवाड़ी गांव में आज केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल सहित प्रदेश सरकार के कई मंत्री तथा संघ के पदाधिकारियों का जमावड़ा रहा. आयोजन था संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी प्रकाशचंद गुप्ता के आवास पर होने वाली सालाना भुट्टा पार्टी का... जिसे उनके द्वारा संगठनात्मक चर्चाओं हेतु प्रतिवर्ष आयोजित किया जाता रहा है. इस निजी और सामान्य मेल मुलाकात की बैठक में सादगी के साथ एक दूसरे के साथ चर्चाएं होती है, जिसमें कोई भी खुद को मंत्री या नेता नहीं समझते. इस बैठक में मित्रवत तरीके से ही गुफ्तगू और हंसी मजाक होती है और भुट्टे सहित देसी व्यंजन और भोजन का भी आनंद लिया जाता है. 

निरंतर चली आ रही परंपरा के अनुसार इस वर्ष भी संघ के लघु उद्योग भारती इकाई के राष्ट्रीय महामंत्री प्रकाश चंद गुप्ता के कनवाड़ी गांव स्थित उनके पैतृक आवास पर इस निजी बैठक का आज आयोजन किया गया. बैठक में शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल, प्रदेश के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर, विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी, राज्यमंत्री गौतम दक तथा संघ के वरिष्ठ पदाधिकारी निंबाराम, ताराचंद गोयल तथा राजेंद्र कुमार सहित  संघ के कई नेता कनवाड़ी गांव पहुंचे.

जहां सबसे पहले सभी नेतागण रामकुंड बालाजी तथा श्री केदारनाथ धाम मंदिर पहुंचे. मंत्रियों द्वारा यहां केदारनाथ धाम मंदिर में भगवान शंकर का अभिषेक किया गया. इसके बाद रामकुंड बालाजी पहुंचकर बालाजी महाराज के दर्शन और आशीर्वाद लिया. जिसके पास सभी मंत्रीगण संघ पदाधिकारी प्रकाश चंद्र गुप्ता के पैतृक आवास पर पहुंचे और बहुत ही सादगी के साथ निजी तथा संगठनात्मक चर्चाएं की. इस दौरान हंसी मजाक के साथ भुट्टे तथा देसी व्यंजनों का भी जायका लिया गया.

हालांकि मंत्रियों के जमघट के चलते पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी पूरी तरह अलर्ट मोड पर रहे. जहां एक और आवास के अंदर मंत्रीगण हंसी ठिठोली कर रहे थे, तो वही आवास के बाहर पुलिस तथा प्रशासन के आला अधिकारी मुस्तैदी से खड़े नजर आए. दोपहर बाद सभी मंत्रीगण अपने-अपने क्षेत्र की ओर लौट गए. 

 

इस दौरान केंद्रीय मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने मीडिया से बातचीत की. उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष आयोजित की जाने वाली यह एक सामान्य बैठक है, जो संघ के वरिष्ठ नेता प्रकाशचंद्र जी गुप्ता के पैतृक आवास पर आयोजित की जाती रही है. निमंत्रण पर आज वे सभी भी यहां पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि हम सभी का ग्रामीण परिपाटी से जुड़ाव रहा है, ऐसे में ग्रामीण जीवन शैली के अनुसार बहुत ही सादगी के साथ यह बैठक आयोजित की गई है, जिसमें आगामी उपचुनाव सहित संगठनात्मक मजबूती को लेकर भी चर्चाएं की गई. 

 

Trending news