Jhalawar news : सावधान ये जादूगर नहीं जालसाज है, रुपयों को डबल करने के नाम पर करते हैं ठगी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1705179

Jhalawar news : सावधान ये जादूगर नहीं जालसाज है, रुपयों को डबल करने के नाम पर करते हैं ठगी

Jhalawar news :  झालावाड़ जिले के मनोहरथाना पुलिस ने लोगों को बहला फुसला कर जादू से रूपयों को दो गुना करने के नाम पर ठगी करने वाली अन्तर्राज्यीय गैंग का खुलासा करते हुए गैंग के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है

Jhalawar news : सावधान ये जादूगर नहीं जालसाज है, रुपयों को डबल करने के नाम पर करते हैं ठगी

Jhalawar news : झालावाड़ जिले के मनोहरथाना पुलिस ने लोगों को बहला फुसला कर जादू से रूपयों को दो गुना करने के नाम पर ठगी करने वाली अन्तर्राज्यीय गैंग का खुलासा करते हुए गैंग के 2 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.गैंग के अन्य आरोपी सदस्यों की भी तलाश की जा रही. मामले की जानकारी देते हुए मनोहर थाना प्रभारी अजीत सिंह ने बताया कि 18 मई को फरियादी विजय सिंह निवासी सेमली हाट ने एक लिखित प्रार्थना पत्र पेश कर पुलिस को बताया था कि वह गांव सेमलीहाट के बाबू खां के साथ सेमलीहाट तिराहा पर चाय की दुकान पर बैठकर चाय पी रहा था.

उस समय वहां मौजूद कुछ लोगो ने बद्रीलाल दांगी मध्यप्रदेश निवासी द्वारा जादू से पैसो को कई गुना करने का दावा करते हुए झांसे में ले लिया.2 अप्रेल  को पीड़ित विजय सिंह, बद्रीलाल गिरी, बाबू खां निवासी सेमलीहाट, कमलेश बैरागी  व रामकिशन सहित पांच लोग मनोहरथाना से एक निजी बस में 2 लाख 50 हजार रूपये लेकर जयपुर पहुंचे.जयपुर से अलवर, भरतपुर होकर कामा बस स्टैण्ड पर पहुंचे.जहां पर राहुल नाम का व्यक्ति बोलेरो गाडी लेकर आया और पांचो को बिठाकर उसके घर लेकर गया.

यह भी पढ़ें- नहीं देखा होगा इतना खतरनाक चुम्मा, जहरीले कोबरा को पकड़कर शख्स ने किया कारनामा

वहां पर उसे एक हाल मे बैठाया और अगरबत्ती लगाकर विजय सिंह के सामने जादू टोना का नाटक करते हुए ढाई लाख रुपए रूपये लिये और बाद में बाहर बैठा दिया .थोडी देर बाद राहुल नाम के व्यक्ति ने विजय सिंह को अन्दर बुलाया और नोट से भरा एक सुटकेस दिखाया. उसने कहा कि सुटकेस को घर ले जाकर ही खोलना है. 

इसके बाद बद्रीलाल गिरी, आशिफ नबी सहित पांचो वापस गांव लौट आये और सुटकेस खोलकर देखा तो उसमे कोयला और राख मिली.जिसके बाद विजय सिंह को खुद के साथ ठगी का पता चला और उसने मनोहरथाना थाने में प्रकरण दर्ज करा दिया था. मनोहरथाना पुलिस द्वारा उक्त घटनाक्रम को लेकर मामला दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया और नोट 2 गुना करने के नाम पर ठगी करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के दो सदस्यों आशिक खान मेवाती निवासी आफूखेड़ी थाना क्षेत्र कामखेड़ा और बद्रीलाल गिरी निवासी भगवतीपुरा मध्य प्रदेश को गिरफ्तार कर लिया.पुलिस वारदात में शामिल अन्य आरोपियों की भी तलाश कर रही है.

Trending news