Jhalawar News: हॉर्टिकल्चर छात्रों ने कॉलेज द्वार पर जड़ा ताला, विभिन्न मांगों को लेकर किया प्रदर्शन
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2125439

Jhalawar News: हॉर्टिकल्चर छात्रों ने कॉलेज द्वार पर जड़ा ताला, विभिन्न मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

Jhalawar News: राजस्थान के झालावाड़ जिले में स्थित उद्यानिकी एवं वानिकी महाविद्यालय के छात्रों ने हॉस्टल के वार्डन को बदलने, आई कार्ड जल्द उपलब्ध कराने, निर्माणाधीन लाइब्रेरी के लंबित कार्य को जल्द पूर्ण करने सहित विभिन्न मांगों को लेकर शुक्रवार को कॉलेज का गेट बंद कर प्रदर्शन किया. 

Jhalawar News: हॉर्टिकल्चर छात्रों ने कॉलेज द्वार पर जड़ा ताला, विभिन्न मांगों को लेकर किया प्रदर्शन

Rajasthan News: झालावाड़ के उद्यानिकी एवं वानिकी महाविद्यालय के छात्रों ने शुक्रवार को अपनी विभिन्न मांगों को लेकर कॉलेज के मुख्य द्वार पर ताला जड़ दिया और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए जमकर प्रदर्शन किया. कॉलेज प्रशासन की सूचना पर झालावाड़ डीएसपी मुकुल शर्मा मय पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंचे और छात्रों से समझाइश कर गेट खुलवाया. बाद में पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में ही कॉलेज के डीन आई.बी. मौर्य के साथ छात्र प्रतिनिधिमंडल की वार्ता हुई, जिसके बाद किसी तरह आपसी सहमति के बाद प्रदर्शन समाप्त हुआ. 

हॉस्टल के वार्डन को बदलने सहित की ये मांगे 
प्रदर्शन कर रहे छात्रों के प्रतिनिधि प्रकाशचंद ने बताया कि महाविद्यालय के हॉस्टल में छात्र-छात्राओं को आपात परिस्थितियों अथवा मेडिकल सुविधाओं की आवश्यकता के समय वाहन भी नहीं मिलता. गत दिनों एक छात्रा की तबीयत बिगड़ गई थी, उस समय वार्डन सहित कॉलेज के अन्य जिम्मेदारों को फोन लगाने के बावजूद भी वाहन नहीं उपलब्ध हो पाया. ऐसे में देर रात्रि में ही एक ऑटो के माध्यम से छात्रों को पीड़ित छात्रा को लेकर अस्पताल पहुंचना पड़ा. यदि छात्राएं किसी अनहोनी की शिकार हो जाए, तो इसका जिम्मेदार कौन होगा. ऐसे में उनकी मांग है कि हॉस्टल के वार्डन को भी बदला जाए. इसके अलावा छात्रों द्वारा महाविद्यालय के आई कार्ड जल्द उपलब्ध कराने, निर्माणाधीन लाइब्रेरी के लंबित कार्य को जल्द पूर्ण करने, कॉलेज के मुख्य द्वार पर गार्ड नियुक्त करने तथा आईटी सेल का गठन करने जैसी मांगे रखी गई है.

छात्रों की जायज मांगे होंगी पूरी 
पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में कॉलेज प्रशासन और छात्र प्रतिनिधिमंडल की वार्ता हुई है. पुलिस अधिकारियों ने दबाव बनाकर सहमति बनवाई है. यदि इसके बाद भी छात्रों की मांगों को जल्द पूरा नहीं किया गया, तो वह आगे भी आंदोलन करेंगे. वहीं, मामले में हॉर्टिकल्चर कॉलेज के डीन आई.बी. मौर्य ने कहा कि छात्रों के साथ बातचीत हो गई है. विभिन्न मुद्दों पर सहमति के बाद छात्र अध्ययन हेतु क्लासों में लौट गए हैं. छात्रों की जायज मांगों को पूरा किया जाएगा, लेकिन छात्र नेताओं के अनावश्यक दबाव में अध्ययन को प्रभावित नहीं होने देंगे. 

ये भी पढ़ें- Jaisalmer News: मरू महोत्सव के तीसरे दिन सजी बॉलीवुड कलाकारों की शाम, जस्सी गिल के गानों पर झूमे श्रोता

Trending news