झालावाड़ के नए जिला कलेक्टर ने संभाला पदभार, प्रदेश की अनेकों योजनाओं को लेकर की चर्चा
Advertisement

झालावाड़ के नए जिला कलेक्टर ने संभाला पदभार, प्रदेश की अनेकों योजनाओं को लेकर की चर्चा

झालावाड़ के नवागत जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने आज जिले की बागडोर संभाल ली है. शनिवार दोपहर बाद झालावाड़ पहुंचे डीएम आलोक रंजन ने झालावाड़ के जिला कलेक्टर के तौर पर अपना पदभार संभाल लिया.

झालावाड़ के नए जिला कलेक्टर ने संभाला पदभार, प्रदेश की अनेकों योजनाओं को लेकर की चर्चा

Jhalawar news : झालावाड़ के नवागत जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने आज जिले की बागडोर संभाल ली है. शनिवार दोपहर बाद झालावाड़ पहुंचे डीएम आलोक रंजन ने झालावाड़ के जिला कलेक्टर के तौर पर अपना पदभार संभाल लिया. बाद में जिला कलेक्टर आलोक रंजन द्वारा जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक भी ली गई और जिले में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों तथा प्रदेश सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं के क्रियान्वित को लेकर चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

झालावाड़ जिला कलेक्टर आलोक रंजन आज दोपहर बाद झालावाड़ मिनी सचिवालय पहुंचे, जहां उनके पहली बार जिला कलेक्टर कार्यालय पहुंचने पर पुलिस जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. वही उसके बाद आलोक रंजन ने झालावाड़ जिला कलेक्टर के तौर पर एडीएम राधेश्याम डेलू के द्वारा अपना पदभार संभाला. 
इस दौरान नवागत जिला कलक्टर आलोक रंजन ने मीडिया से चर्चा भी की. डीएम रंजन ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा आमजन को राहत पहुंचाने के लिए महंगाई राहत कैंपों का प्रत्येक जिला मुख्यालय सहित पंचायत स्तर पर आयोजन किया जा रहा है. 

उनकी प्राथमिकता रहेगी कि महंगाई राहत कैंप के माध्यम से जिले के हर लाभार्थी व्यक्ति को पंजीकृत किया जाए. इसके साथ ही, क्योंकि झालावाड़ जिला कृषि के क्षेत्र में भी अग्रणी है, ऐसे में प्रदेश सरकार की कृषि विस्तार योजनाओं तथा महिलाओं व बच्चों के विकास हेतु संचालित महिला बाल विकास विभाग की योजनाओं को आगे बढ़ाना उनकी प्राथमिकताओं में शामिल रहेगा. 

ये भी पढ़ें- अलवर के नए जिला कलेक्टर ने संभाली कमान, भिवाड़ी की समस्याओं से हुए रूबरू, पढ़ें

साथ ही प्रदेश सरकार द्वारा विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाएं आमजन को लाभ पहुंचाने के लिए चलाई जा रही है, जिसका लाभ कई लोग जानकारी के अभाव में नहीं ले पा रहे, ऐसे में महंगाई राहत कैंपों तथा प्रशासन शहरों के संग शिविर की सफलताओं से ही आमजन को लाभ पहुंचाने की क्रियान्विति हो पाएगी. इसी पर जिला प्रशासन का पूरा फोकस रहेगा. मीडिया से चर्चा के बाद जिला कलेक्टर आलोक रंजन ने जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की और सभी विभागों के कार्यों की समीक्षा भी की.

Trending news