Jhalawar News: पुलिस पिलाएगी शीतल जल, एसपी ने किया प्याऊ का शुभारंभ, ट्रैफिक जवानों को बांटे छाते
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2265463

Jhalawar News: पुलिस पिलाएगी शीतल जल, एसपी ने किया प्याऊ का शुभारंभ, ट्रैफिक जवानों को बांटे छाते

Jhalawar News: राजस्थान की झालावाड़ पुलिस लाइन परिसर के मुख्य द्वार पर एक प्याऊ का शुभारंभ किया गया और एसपी रिचा तोमर द्वारा वहां से गुजर रहे राहगीरों को अपने हाथो से ठंडा जल पिलाया.  

Jhalawar News Zee Rajasthan

Jhalawar News:  राजस्थान की झालावाड़ पुलिस के जवान भी अब भीषण गर्मी में सूखते आमजन के गलों को शीतल जल पिलाकर राहत देंगे. इसके लिए झालावाड़ पुलिस लाइन परिसर के मुख्य द्वार पर एक प्याऊ का शुभारंभ पुलिस अधीक्षक रिचा तोमर के हाथों किया गया है. 

इस दौरान एसपी रिचा तोमर ने वहां से गुजर रहे राहगीरों को अपने हाथो से ठंडा जल पिलाकर पुलिस जवानों को सेवार्थ प्रोत्साहित किया. वहीं, बाद में भीषण गर्मी में अपने पॉइंट्स पर तैनात रहने वाले ट्रैफिक जवानों को भी छाते, ORS, कैप और हैंड ग्लब्ज वितरित कर गर्मी से राहत देने का प्रयास किया. 

मीडिया से चर्चा करते हुए एसपी रिचा तोमर ने बताया कि झालावाड़ जिले में भी पारा 46 डिग्री को छू रहा है. ऐसे में भीषण गर्मी में आमजन को राहत देने हेतु आज से पुलिस प्याऊ का शुभारंभ किया गया है. 

यहां पुलिस जवानों द्वारा आमजन हेतु शीतल जल उपलब्ध रहेगा. इसके साथ ही तेज धूप में भी अपने प्वाइंट पर सेवाए दें रहे ट्रैफिक पुलिस कर्मियों को भी छाते, ग्लब्ज, कैप और ORS के पैकेट बांटे हैं. इस दौरान एएसपी चिरंजीलाल मीणा,डीएसपी हर्षराज सिंह सहित बड़ी संख्या में जवान भी मौजूद रहे. 

भाषण गर्मी को देखते हुए एसपी रिचा तोमर ने आमजन से अपील की है कि आवश्यक होने पर ही दोपहरी में घर से बाहर निकलें.  शीतल पेय और ORS का सेवन करते रहें. खासकर बच्चों का विशेष ध्यान रखें और घरों से बाहर नहीं जाने दें.   

पढ़िए झालावाड़ की एक और खबर 
Jhalawar News:भीषण गर्मी में बिजली संकट की मार,कालीसिंध थर्मल पावर प्लांट की पहली यूनिट से विद्युत उत्पादन ठप्प 

Jhalawar News:झालावाड़ के कालीसिंध थर्मल पॉवर प्लांट की पहली यूनिट में तकनीकी खामी के कारण विद्युत उत्पादन पूरी तरह ठप्प हो गया है. थर्मल प्रबंधन के अनुसार पहली यूनिट का फैन खराब हो गया है, जिसके चलते आई तकनीकी खामी के कारण बीते पांच दिनों से विद्युत उत्पादन पूरी तरह ठप्प है.हालांकि टेकनिशियंस की टीम मेंटेनेंस कार्य में जुटी है, लेकिन 600 मेगावाट की पहली यूनिट बंद हो जाने से भीषण गर्मी के बीच बिजली संकट और भी गहरा गया है.  

मामले में जानकारी देते हुए कालीसिंध थर्मल पावर प्लांट के चीफ इंजीनियर के.एल. मीणा ने बताया कि प्लांट में 600-600 मेगावाट की दो यूनिट है. पांच दिन पूर्व पहली यूनिट का फैन अचानक खराब हो गया और टेंपरेचर लेबलिंग की समस्या के कारण यूनिट शटडाउन हो गई. थर्मल के इंजीनियर्स की टीम खामी दुरस्त करने के प्रयास कर रही है. उम्मीद है, पहली यूनिट को जल्द ही लाइटअप कर दिया जाएगा. 

हालांकि प्लांट की 600 मेगावॉट की ही दूसरी यूनिट से विद्युत उत्पादन सतत जारी है.इधर पहली यूनिट के बीते पांच दिनों से बंद होने से भीषण गर्मी के बीच बिजली संकट और भी गहरा गया है. कालीसिंध थर्मल पावर प्लांट की बंद पड़ी पहली यूनिट से ही बीते 5 दिनों में 72 हजार मेगावॉट का विद्युत उत्पादन प्रभावित हो चुका है. 

गौरतलब है कि झालावाड़ जिले में पारा 46 डिग्री को छू रहा है. ऐसे में भीषण गर्मी के कारण जिले मे अभी 51 लाख यूनिट प्रतिदिन की डिमांड है. जबकि जयपुर डिस्कॉम को करीब 49.50 लाख यूनिट बिजली ही मिल पा रही है. करीब डेढ़ लाख यूनिट की बिजली आपूर्ति कम हो रही है. ऐसे में कालीसिंध थर्मल पावर प्लांट की पहली यूनिट के बंद हो जाने से विद्युत आपूर्ति संकट और बढ़ गया है. 

यह भी पढ़ेंः Barmer News: गांवों में पीने के लिए पानी नहीं, शहरों में व्यर्थ बह रहा है जल

यह भी पढ़ेंः प्रचंड गर्मी से पूरे राजस्थान में मचा त्राहिमाम, इन जिलों में जमकर झुलसा रहा तापमान

Trending news